script31 मई तक लॉकडाउन के फरमान से व्यापारियों में आक्रोश, कहा- प्रशासन कर रहा मनमानी | Lockdown: Businessmen angry from extended lockdown till 31 May | Patrika News

31 मई तक लॉकडाउन के फरमान से व्यापारियों में आक्रोश, कहा- प्रशासन कर रहा मनमानी

locationअंबिकापुरPublished: May 15, 2021 10:10:23 pm

Lockdown extended: व्यापारी संगठन कैट के प्रदेश मंत्री ने कहा कि प्रशासन ने लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने के संबंध में व्यापारियों से राय तक नहीं ली, व्यापारियों को इस बार कुछ छूट (Exemption) की थी आस

CAT State minister Shubham Agrawal

Shubham Agrawal

अंबिकापुर. व्यापारी संगठन कैट के प्रदेश मंत्री शुभम अग्रवाल (Merchants Organization CAT) ने आरोप लगाया है कि प्रशासन व्यापारियों पर अपनी मनमानी चला रहा है। पिछले 1 महीने से ज्यादा हो गए सरगुजा के व्यापार को बंद हुए मगर फिर भी स्थिति को देखते हुए व्यापारियों ने किसी भी प्रकार की छूट की मांग नहीं की गई थी।
लेकिन जब 16 मई को लॉकडाउन खत्म होना था और व्यापारियों को थोड़ी छूट मिलने की संभावना नजर आ रही थी, ऐसे में प्रशासन का अचानक सीधे 31 मई तक लॉकडाउन (Lockdown Extended) बढ़ाने का फरमान जारी करने से व्यापारियों में काफी आक्रोश नजर आ रहा है। प्रदेश मंत्री ने व्यापारियों को पक्ष में लेते हुए संशोधित आदेश जारी करने की मांग प्रशासन से की है।

सरगुजा में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, पहले वाले ही अधिकांश नियम, सिर्फ इसमें 2 घंटे की अतिरिक्त छूट


व्यापारी संगठन कैट के प्रदेश मंत्री शुभम अग्रवाल ने कहा है कि व्यापारियों को दुकान का किराया, बैंकों की किस्त व अन्य खर्चे उठाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अगर दुकान इसी तरह बंद रही तो बहुत से व्यापारी सड़क पर आ जाएंगे।
प्रशासन को व्यापारियों से बात कर व्यापारिक संगठनों से चर्चा कर आपसी सामंजस्य बनाकर लॉकडाउन आगे बढ़ाना चाहिए था। व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि सड़क पर प्रशासन की बिल्कुल नजर नहीं है।

सड़क पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है तो वहीं सिर्फ दुकानदार का चालान (Fine) काटा जा रहा है, अगर दुकानदार दुकान बंद कर देगा तो क्या खाएगा। छोटे-बड़े सभी दुकानदार काफी परेशान नजर आ रहे हैं। प्रशासन को व्यापार में थोड़ी छूट देकर शहर की आर्थिक स्थिति में सुधार लाने की कोशिश करनी चाहिए थी, मगर प्रशासन का फरमान समझ से परे है।

यहां भी 15 मई तक लॉकडाउन, इन दुकानों को सशर्त खोलने की मिली छूट, अधिकांश नियम पहले वाले ही

व्यापारी व वहां काम करने वाले कर्मचारियों की स्थिति दयनीय
शुभम अग्रवाल ने कहा कि व्यापारी (Businessmen) कोरोना से मरे न मरें, भूख से जरूर मर जाएगा। दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों की स्थिति और भी दयनीय होती जा रही है। दुकानदार के साथ ही कर्मचारियों के खाने के लाले पड़े हुए हैं।

व्यापारी हित की बात पर प्रशासन खींच लेता है हाथ
शुभम ने कहा कि प्रशासन को जब सहयोग चाहिए होता है तो व्यापारियों के पास आते हैं व व्यापारी भी प्रशासन को भरपूर सहयोग करता है मगर जब व्यापारी हित की बात आती है तो प्रशासन अपने हाथ खींच लेता है। प्रदेश मंत्री शुभम अग्रवाल ने प्रशासन से अपील की है कि व्यापारियों को पक्ष में लेते हुए संशोधित आदेश जारी किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो