सप्ताह में अब 3 दिन खुलेंगीं कपड़े, ज्वेलरी व बर्तन की दुकानें, हर दुकानों के खुलने का दिन व समय हुआ निर्धारित

Lockdown exemption: लॉकडाउन में एसडीएम ने कई अन्य दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए खोले जाने का जारी किया आदेश

By: rampravesh vishwakarma

Published: 10 May 2020, 07:59 PM IST

अंबिकापुर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन घोषित किया गया है। इसमें कई दुकानों को बंद रखा गया है जबकि समय के साथ कुछ आवश्यक सेवाओं की दुकानों व प्रतिष्ठानों को खोलने की छूट दी गई।

इस बीच अंबिकापुर के एसडीएम व इंसिडेंट कमांडर अजय कुमार त्रिपाठी ने पहले के अलावा शहर के कुछ और दुकानों को खोले जाने की छूट प्रदान कर दी है। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। अलग-अलग दुकानों को खोलने के लिए अलग-अलग दिन व समय निर्धारित किया गया है।


सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को ये दुकानें खुलेंगीं
जिन दुकानों को सप्ताह में सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई हैं, उनमें मोबाइल, कंप्यूटर एवं आईटी संबंधी दुकानें, ज्वेलरी शॉप, रेडिमेड गारमेंट्स की दुकानें, वस्त्रालय एवं साड़ी की दुकान, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं इलेक्ट्रिकल की दुकान, शहर के अंदर (रिंग रोड के अतिरिक्त) ऑटोमोबाइल शॉप, गैरेज, स्पेयर पाट्र्स की दुकानें, फर्नीचर शॉप, बैग एवं अटैची की दुकानें व बर्तन दुकान शामिल हैं।


मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को ये दुकानें खुलेंगीं
जिन दुकानों को मंगलवान, गुरुवार व शनिवार को शाम 5 बजे तक खोलने की छूट दी गई है उनमें जूते एवं चप्पल की दुकान (ट्रायल एवं एक्सचेंज की सुविधा नहीं), प्रिंटिंग प्रेस एवं फ्लैक्स की दुकानें, चश्मे की दुकान (स्थायी एवं लाइसेंसी को ही), बुक, स्टेशनरी व मोहर की दुकानें, टेलरिंग दुकान (स्थायी रूप से बने प्रतिष्ठान), कॉस्मेटिक एवं जनरल स्टोर, सीमेंट, सरिया, हार्डवेयर एवं पेंट की दुकान तथा बिल्डिंग मटेरियल एवं सेनेटरी की दुकानें शामिल हैं।


ये दुकानें हर दिन खुलेंगीं
जिन दुकानों को सप्ताह के सातों दिन खोलने की छूट दी गई है उनमें मिठाई व बेकरी की दुकानें (सिर्फ टेक अवे, पैकिंग एवं पार्सल की सुविधा), फल, सब्जी, मछली, मटन, अंडा एवं खाद्य पदार्थों की दुकानें, किराना स्टोर्स, रिंग रोड/नेशनल हाइवे पर स्थित गैरेज, सर्विंसिंग सेंटर एवं स्पेयर पाट्र्स की दुकानें (रिपेयरिंग कार्य गैरेज के भीतर ही होगा) तथा खाद, बीज एवं कृषि उपकरण संबंधी दुकानें शामिल हैं।


सोशल डिस्टेंस का करना होगा पालन
एसडीएम ने निर्देशित किया है कि पेट्रोल पंप, दवाई दुकानें पूर्व की तरह संचालित होंगीं, वहीं दूध डेयरी को शाम 7 बजे तक खोले जाने की अनुमति है। उन्होंने बताया कि जिन दुकानों में 2 या उससे अधिक कर्मचारी वाले दुकान व प्रतिष्ठान में एक निश्चित रूप से सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए रखा जाएगा। उपरोक्त किसी भी नियम का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

coronavirus COVID-19
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned