scriptलॉकडाउन में भूखे भटक रहे मवेशियों को भोजन कराने इन्होंने उठाया बीड़ा, हर दिन खरीदकर खिला रहे गोभी-खीरा, बैंगन और गुड़ | Lockdown: Marwadi yuva manch are feeding food of cattles | Patrika News

लॉकडाउन में भूखे भटक रहे मवेशियों को भोजन कराने इन्होंने उठाया बीड़ा, हर दिन खरीदकर खिला रहे गोभी-खीरा, बैंगन और गुड़

locationअंबिकापुरPublished: Apr 07, 2020 01:30:43 pm

Lockdown: मारवाड़ी युवा मंच महामाया शाखा द्वारा हर दिन ऐसे मवेशियों के लिए की जा रही भोजन की व्यवस्था, शहर में घूम-घूमकर खोज रहे है मवेशियों को

लॉकडाउन में भूखे भटक रहे मवेशियों को भोजन कराने इन्होंने उठाया बीड़ा, हर दिन खरीदकर खिला रहे गोभी-खीरा, बैंगन और गुड़

Food feeding

अंबिकापुर. कोरोना (Coronavirus) महामारी की मार से पूरा विश्व जूझ रहा है। लॉकडाउन के कारण सब अपने-अपने घरों में कैद है। इसका असर मानव जाति पर तो पड़ ही रहा है, साथ ही कई बेजुबान मारे-मारे फिर रहे हैं। लोग अपने लिए खाने की व्यवस्था तो कर ले रहे हैं लेकिन इन मवेशियों की चिंता अधिकांश लोगों को नहीं है।
ऐसे समय में अंबिकापुर के मारवाड़ी युवा मंच महामाया शाखा के सदस्यों ने मवेशियों को भोजन कराने का बीड़ा उठाया है। वे हर दिन खरीदकर शहर में घूम रहे मवेशियों को पत्ता गोभी-खीरा, बैंगन व गुड़ खिला रहे हैं। इनके इस काम की हर कोई सराहना कर रहा है। (Locdown in Ambikapur)

ये भी पढ़े: 28 दिन तक अंबिकापुर के इस होटल में ठहरा था एक ऑस्ट्रेलियन, जानकारी छिपाने पर संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज


मारवाड़ी युवा मंच महामाया शाखा के वरिष्ठ सदस्य एवं प्रवक्ता संजय गोयल ने बताया कि लॅाकडाउन की वजह से शहर में घूम रहे पशुओं के समक्ष भोजन की समस्या खड़ी हो गई है, जिनकी सेवा का बीड़ा महामाया शाखा ने उठाया है।
उन्होंने बताया कि प्रतिदिन गायों को गुड़ के साथ ही ताजी सब्जियां खिलाईं जा रहीं हैं। शाखा द्वारा प्रतिदिन 5 क्विंटल गोभी, 5 क्विंटल खीरा, 2 क्विंटल बैगन व गुड़ की व्यवस्था की जा रही है।

ये भी पढ़े: बंद के 7 दिन बाद ही निगम ने खुलवा दीं चिकन-मटन व अंडों की दुकानें, खबर लगते ही पुलिस ने कराया बंद


पूरे लॉकडाउन तक जारी रहेगा यह अभियान
शाखाध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल ने बताया कि यह अभियान पूरे लॉकडाउन के दौरान जारी रहेगा। इस कार्य में संरक्षक रमेश बन्सल, सुभाष गोयल, नितिन अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, विकास अग्रवाल, बृजेश पाण्डेय, कन्हैयालाल अग्रवाल सहित अन्य सदस्य सक्रिय हैं।

अंबिकापुर में कोरोना वायरस से जुड़ीं खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Coronavirus in Ambikapur

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो