सरगुजा लोकसभा सीट पर अब तक हुआ 46.91 प्रतिशत मतदान,टी एस सिंहदेव समेत कई बड़े नेताओं ने किया मतदान

सरगुजा लोकसभा सीट पर अब तक हुआ 46.91 प्रतिशत मतदान,टी एस सिंहदेव समेत कई बड़े नेताओं ने किया मतदान

Deepak Sahu | Publish: Apr, 23 2019 03:23:27 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

पहले दो घंटे में सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में 15.90 प्रतिशत मतदान हो चूका हैं।यहां से वर्तमान सांसद का टिकट भाजपा ने काटकर रेणुका सिंह को मौका दिया है।वहीं कांग्रेस ने खेलसाय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

सरगुजा. सरगुजा लोकसभा सीट के अंतर्गत कुल 8 विधानसभा सीटें आती हैं। इनमें सरगुजा जिले की अंबिकापुर, सीतापुर, लुंड्रा, बलरामपुर जिले की सामरी और रामानुजगंज-बलरामपुर, सूरजपुर जिले की प्रतापपुर, प्रेमनगर व भटगांव विधानसभा शामिल हैं।लोग वोट डालने के लिए अपने घरों से निकल रहे हैं। मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी कतार देखने को मिल रही है।यहां के उम्मीदवारों की किस्मत 15 लाख 23 हजार मतदाता लिखने जा रहे हैं।

सरगुजा में 1.50 बजे से तक 46.91 प्रतिशत मतदान हो चुका है। पहले दो घंटे में सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में 15.90 प्रतिशत मतदान हो चूका हैं।यहां से वर्तमान सांसद का टिकट भाजपा ने काटकर रेणुका सिंह को मौका दिया है।वहीं कांग्रेस ने खेलसाय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस बार मतदान को प्रभावित करने के लिए हाल ही में नक्‍सलियों ने क्षेत्र में दहशत फैलाई है लेकिन मतदाताओं में मतदान को लेकर भारी उत्साह देखा जा रहा है।


सरगुजा लोकसभा सीट से जहाँ भाजपा ने रेणुका सिंह को मौका दिया है वही कांग्रेस ने खेलसाय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है और ऐसा माना जा रहा है की सीट के प्रमुख दावेदारों में यही दोनों हैं हालांकि विभिन्‍न दलों के दस प्रत्‍याशी मैदान में हैं।पिछली बार इस सीट पर बंपर मतदान हुआ था।

भाजपा ने रेणुका सिंह सरुता, कांग्रेस ने खेल साई सिंह, बसपा ने माया भगत, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने आशा देवी पोया, अंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया ने गुमन सिंह पोया, राष्ट्रीय जनसभा पार्टी ने चंद्रदीप सिंह कोरचो को चुनाव मैदान में उतारा है। इस सीट पर कुल 10 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।इन सभी की किस्मत 23 अप्रैल को ईवीएम में बंद हो जाएगी और फिर 23 मई की मतगणना के बाद चुनाव नतीजे सामने आ जाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned