स्ट्रांग रूम में कैद हुई लोकसभा प्रत्याशियों की किस्मत, सुरक्षा ऐसी कि परिंदा भी नहीं मार सकता पर, 23 को खुलेगा ताला

स्ट्रांग रूम में कैद हुई लोकसभा प्रत्याशियों की किस्मत, सुरक्षा ऐसी कि परिंदा भी नहीं मार सकता पर, 23 को खुलेगा ताला

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Apr, 24 2019 06:40:39 PM (IST) | Updated: Apr, 24 2019 06:40:40 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

सरगुजा लोकसभा सीट पर चुनाव खत्म होने के बाद शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में इव्हीएम व वीवीपैट मशीनें हुईं सील

अंबिकापुर. सरगुजा संसदीय सीट के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में बुधवार को सभी प्रत्याशियों का भाग्य कैद हो गया। कॉलेज परिसर के आसपास के क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक विभूति पटनायक, कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सारांश मित्तर तथा लोकसभा प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों के समक्ष विधानसभा क्षेत्र लुण्ड्रा, अम्बिकापुर एवं सीतापुर, सभी मतदान केन्द्रों के इवीएम व वीवीपैट मशीनों को शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज स्थित स्ट्रॉंग रूम में सीलबंद किया गया।

 

Strong room

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम को सील किया। सुरक्षा व्यवस्था यहां ऐसी की गई है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता।


सभी इवीएम व वीवीपैट मशीन पहुंचे स्ट्रांगरूम
इवीएम एवं वीवीपैट मशीनों को विधानसभावार बनाये गये स्ट्रांग रूम में सीलबंद करने के पूर्व अधिकारियों एवं प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों द्वारा निरीक्षण कर जायजा लिया गया।

कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.सारांश मित्तर ने बताया कि स्ट्रांग रूम में रखे इन इवीएम एवं वीवीपैट मशीनोंं को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के सुरक्षाकर्मियों द्वारा कड़ी सुरक्षा की जायेगी। उन्होंने बताया कि स्ट्रॉग रूम की निगरानी के लिए पर्याप्त सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं जिसका डिस्प्ले डिवाइस कक्ष में लगा है।

 

Strong room sealed

इसके साथ ही प्रत्याशी तथा उनके प्रतिनिधियों की सुविधा के लिए सीसीटीवी कैमरे का डिस्प्ले भी मुख्य प्रवेश द्वार के हॉल में स्थापित किया गया है, जिससे स्ट्रांग रूम के सामने की स्थिति को देखा जा सकता है।

कलक्टर ने बताया कि स्ट्रांग रूम के आस-पास आवागमन पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा लेकिन हॉल में लगे सीसीटीवी कैमरे के डिस्प्ले देखने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा संधारित पंजी में प्रविष्टि दर्ज कर प्रवेश कर सकते है।


23 मई को खुलेगा स्ट्रांग रूम
कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकार डॉ सारांश मित्तर ने बताया कि स्ट्रांग रूम में बंद इवीएम एवं वीवीपैट मशीनों को मतगणना दिनांक 23 मई को सामन्य प्रेक्षक एवं प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम से निकाला जाएगा। सरगुजा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत सरगुजा, सूरजपुर तथा बलरामपुर-रामानुजगंज जिले आते हैं।

लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत कुल 2 हजार 152 मतदान केन्द्र बनाये गये है। सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में विभिन्न राजनैतिक दलों के 10 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा।


ये अधिकारी-जनप्रतिनिधि रहे उपस्थित
स्ट्रांग रूम के सीलिंग के दौरान जिला पंचायत सीईओ नम्रता गांधी, अपर कलक्टर कुलदीप शर्मा, एएसपी ओम चंदेल, एसडीएम अजय त्रिपाठी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी नयनतारा सिंह, अजय अग्रवाल, सी अनिल, आलोक दुबे, करता राम गुप्ता, सहित प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों एवं अधिकारी उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned