scriptपरिवार समेत स्वास्थ्यमंत्री टी एस सिंहदेव ने किया मतदान | lok sabha cg 2019: Health minister T S Singhdeo vote cast with family | Patrika News
अंबिकापुर

परिवार समेत स्वास्थ्यमंत्री टी एस सिंहदेव ने किया मतदान

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंन्त्री और अंबिकापुर के विधायक टी एस सिंहदेव ने परिवार समेत मतदानकेन्द्र पहुंच कर मताधिकार का उपयोग किया। लोकतंत्र के महापर्व को समझाते हुए उन्होंने मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

अंबिकापुरApr 23, 2019 / 02:13 pm

Deepak Sahu

T S Singhdev

परिवार समेत स्वास्थ्यमंत्री टी एस सिंहदेव ने किया मतदान

सरगुजा. सरगुजा लोकसभा सीट के अंतर्गत कुल 8 विधानसभा सीटें आती हैं। इनमें सरगुजा जिले की अंबिकापुर, सीतापुर, लुंड्रा, बलरामपुर जिले की सामरी और रामानुजगंज-बलरामपुर, सूरजपुर जिले की प्रतापपुर, प्रेमनगर व भटगांव विधानसभा शामिल हैं।लोग वोट डालने के लिए अपने घरों से निकल रहे हैं। मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी कतार देखने को मिल रही है।यहां के उम्मीदवारों की किस्मत 15 लाख 23 हजार मतदाता लिखने जा रहे हैं।

पहले दो घंटे में सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में 15.90 प्रतिशत मतदान हो चुके हैं।यहां से वर्तमान सांसद का टिकट भाजपा ने काटकर रेणुका सिंह को मौका दिया है।वहीं कांग्रेस ने खेलसाय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस बार मतदान को प्रभावित करने के लिए हाल ही में नक्‍सलियों ने क्षेत्र में दहशत फैलाई है लेकिन मतदाताओं में मतदान को लेकर भारी उत्साह देखा जा रहा है।
छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंन्त्री और अंबिकापुर के विधायक टी एस सिंहदेव ने परिवार समेत मतदान केन्द्र पहुंच कर मताधिकार का उपयोग किया। लोकतंत्र के महापर्व को समझाते हुए उन्होंने मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।भाजपा के राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने सनावल में मतदान केंद्र पर जाकर मतदान किया और उन्होंने भी मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।
माना जा रहा है कि इन दोनों प्रत्‍याशियों में ही मुख्‍य मुकाबला है। हालांकि विभिन्‍न दलों के दस प्रत्‍याशी मैदान में हैं।पिछली बार इस सीट पर बंपर मतदान हुआ था।भाजपा ने रेणुका सिंह सरुता, कांग्रेस ने खेल साई सिंह, बसपा ने माया भगत, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने आशा देवी पोया, अंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया ने गुमन सिंह पोया, राष्ट्रीय जनसभा पार्टी ने चंद्रदीप सिंह कोरचो को चुनाव मैदान में उतारा है। इस सीट पर कुल 10 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।इन सभी की किस्मत 23 अप्रैल को ईवीएम में बंद हो जाएगी और फिर 23 मई की मतगणना के बाद चुनाव नतीजे सामने आ जाएंगे।

Home / Ambikapur / परिवार समेत स्वास्थ्यमंत्री टी एस सिंहदेव ने किया मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो