Video : पूर्व सीएम रमन बोले- कांग्रेस के घोषणा पत्र में राष्ट्रद्रोह अपराध नहीं, भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह का जमा किया नामांकन

. रमन बोले- एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी तो दूसरी तरफ महागठाबंधन, भाजपा के ही संस्कार कि १० सांसदों का टिकट कटने के बाद किसी ने नहीं की बगावत

By: rampravesh vishwakarma

Published: 04 Apr 2019, 08:18 PM IST

अंबिकापुर. सरगुजा लोकसभा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह का नामांकन फार्म जमा कराने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह व भाजपा के अनुसूचित जनजाति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम गुरुवार को पहुंचे। अग्रसेन चौक से भाजपा कार्यकर्ताओं ने विशाल रैली शहर में निकाली।

इसके बाद कलाकेंद्र मैदान में आयोजित आमसभा में पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा जो घोषणा पत्र पेश किया गया है उसमें राष्ट्रद्रोह अपराध नहीं है।

 

सरगुजा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, रामविचार नेताम, प्रबोध मिंज, अनुराग सिंहदेव की उपस्थिति में दोपहर 2 बजे रिटर्निंग अधिकारी कलक्टर डॉ. सारांश मित्तर के समक्ष उपस्थित होकर नामांकन फार्म जमा किया।

नामांकन फार्म जमा करने से पूर्व भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह, रामप्रताप सिंह, अनिल सिंह मेजर, अनिल गोयल के नेतृत्व में ढोल-नगाड़े के साथ के साथ शहर में विशाल रैली निकाली। रैली अग्रसेन चौक से निकलकर अग्रसेन चौक, सदर रोड होते हुए महामाया चौक से घड़ी चौक पहुंचकर सम्पन्न हुई।

 

BJP rally

रैली के बाद कला केंद्र मैदान में आम सभा का आयोजन किया गया। आमसभा में डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं की बदौलत ही हमने प्रदेश में भाजपा की 15 वर्ष तक सरकार चलाई है। मै जानता हूं कि अगर ये कार्यकर्ता से किसी काम को करने के लिए दिल से लग जाएं तो इन्हें दुनिया की कोई ताकत पराजित नहीं कर सकती है।

इसके पहले जब मैं सरगुजा आता था तो मुख्यमंत्री की हैसियत से अपनी बात रखता था। लेकिन आज जब यहां आया हूं तो एक कार्यकर्ता की हैसियत से आया हूं। भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता डॉ. रमन सिंह व नरेन्द्र मोदी बनकर कांग्रेसियों का डटकर सामना करेगा और सरगुजा से रेणुका सिंह को जिताकर दिल्ली भेजेंगे।

भाजपा का संस्कार क्या है, हम किस मिट्टी के बने हैं, हमारे डीएनए में श्यामाप्रसाद मुखर्जी व दीनदयाल उपाध्याय हैं। इसका उदाहरण कमलभान सिंह हैं, जिनका टिकट कटने के बाद मैंने उन्हें फोन कर सूचना दी थी।

इस पर उन्होंने कहा था कि मेरा टिकट कटे तो कटे, लेकिन भाजपा को जीतना चाहिए, ताकि देश में नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बन सकें। एक साथ भाजपा के दस से दस सासंद का टिकट काट दिया गया, लेकिन किसी ने बगावत नहीं की, यह काम दूसरे किसी पार्टी में होता तो वहां आग लग जाती।


एक तरफ मोदी तो दूसरी तरफ महाठगबंधन
डॉ. रमन सिंह ने कहा एक तरफ नरेन्द्र मोदी जैसा ईमानदार प्रधानमंत्री है तो दूसरी तरफ महाठगबंधन है। कांग्रेस से लेकर सबका एक ही मकसद है कि किसी तरह नरेन्द्र मोदी को हटाया जाए। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जब वायनाड में नामांकन फार्म जमा करने गए थे तो वहां पाकिस्तान के झंडे लहरा रहे थे।

उन्होंने जो घोषणा पत्र पेश किया है, उसमें राष्ट्रद्रोह अपराध नहीं है। इनके महागठबंधन में शामिल उमर अब्दुल्ला दिन में कश्मीर के विभाजन का सपना देख रहे हैं। माओवादी व आतंकवाद बढ़ाने का षडयंत्र कांग्रेस रच रही है।


टीएस सिंहदेव पर कसा तंज
डॉ. रमन सिंह ने कहा कि यहां के राजा ने चुनाव के बाद कई सूट सिलवाए थे। इस पर जब पूछा गया कि इतना सूट क्यों सिलवाए हो भाई तो उन्होंने कहा कि सीएम की शपथ लेने के लिए सिलवाई है।

रमन सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र का जो विकास हुआ है, उसे सीना ठोककर भाजपा कार्यकर्ता कह सकते हैं, वह काम हमने किया है। मुख्यमंत्री रहने के दौरान जितने भी काम सरगुजा के लिए किया है, वह हमारी उपलब्धि है।


सीएम के पास देने के लिए सिर्फ चार चीज
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर हमला करते हुए रमन सिंह ने कहा कि सरगुजा का कोई व्यक्ति आवेदन लेकर जाता है तो मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे पास देने के लिए सिर्फ चार चीज नरवा, गरुवा, घुरवा व बाड़ी है। मैंने पूछा कि भइया इसके लिए पैसा कहां से लाओगे तो कहते हैं कि हाइटेक घुरवा बनाएंगे। सरगुजा के गांव में पहले से ही घुरवा है, अब उसे सरकार हाइटेक बनाएगी।


बिगुल बज चुका है, युद्ध छिड़ गया है
भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह ने कहा कि बिगुल बज चुका है। हर चुनाव चुनौती से भरा होता है। सरगुजा में ज्यादा चुनौती है। मैं जब विभिन्न कार्यक्रम में जाती हूं तो वहां कार्यकर्ताओं को देख मेरा मनोबल बढ़ता है। किसी भी कार्यकर्ता को डरने की जरूरत नहीं है।

कांग्रेस के 8 विधायकों से डरने की जरूरत नहीं है, यह चुनाव नहीं है जंग हैं हर कोई रणक्षेत्र में खड़ा है, करो या मरो की स्थिति है। बूथ जीतकर चुनाव जीतना है। कांग्रेस ने प्रदेश में झूठ बोलकर सरकार बनाई है, अब वह चना, दाल-भात, व आयुष्मान योजना को बंद करने की तैयारी है। इसकी वजह से मरीजों का इलाज नहीं हो रहा है।

नरेन्द्र मोदी एक सशक्त प्रधानमंत्री हैं। उनकी वजह से देश का नाम विदेशों में बढ़ा है और कांग्रेस राष्ट्रद्रोह की धारा समाप्त करने की बात कर रही है। नरेन्द्र मोदी जब प्रधानमंत्री की शपथ लें तो उसमें सरगुजा का भी प्रतिनिधत्व होना चाहिए।


कांग्रेस का घोषणा पत्र नक्सल व आतंकवाद बढ़ाने वाला
राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र देखने के बाद लगता है कि कांग्रेस देशद्रोह व आतंकवाद बढ़ाने का वादा कर रही है।

देशद्रोह को लेकर कठोर कानून है, लेकिन राहुल गांधी इसमें नरमी बरतने की बात कर रहे हैं। कमलभान सिंह ने कहा कि जब तक रमन सिंह हैं, सरगुजा का अहित नहीं हो सकता है। पूरे प्रदेश का अहित नहीं होगा। कांग्रेस के लोग जितना शोर करेंगे कि चौकीदार चोर है, उतना हमारा चौकीदार मजबूत होगा।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned