script

भाजपा से लोकसभा का टिकट मिलने के बाद रेणुका सिंह ने कही ये बातें, कहा- नहीं बनेंगीं रबर-स्टाम्प

locationअंबिकापुरPublished: Mar 24, 2019 05:43:44 pm

सरगुजा संसदीय सीट की भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह ने पत्रिका से की चर्चा, कहा- कांग्रेस सरगुजा में कर रही धु्रवीकरण की राजनीति

renuka Singh

Renuka Singh

अंबिकापुर. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सरगुजा संसदीय सीट से तेज-तर्रार महिला प्रत्याशी रेणुका सिंह पर दाव खेला है। इस सीट पर कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने भी गोंड़ समाज से ही उम्मीदवार उतारकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया है। टिकट मिलने के बाद अंबिकापुर में आयोजित स्वागत कार्यक्रम में पहुंची रेणुका सिंह ने पत्रिका से चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि उनके सामने विधानसभा चुनाव में हार के बड़े अंतर को कम करने की बड़ी चुनौती है। कार्यकर्ताओं की दिन-रात की मेहनत व केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों को लोगों तक पहुंचाकर जीत हासिल करनी है।
इस बार फिर से केंद्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार बनेगी और इसमें सरगुजा का भी योगदान होगा। रेणुका सिंह ने पूर्व सांसद लरंगसाय को याद करते हुए कहा कि जिस तरह से वे सरगुजावासियों की आवाज दमदारी के साथ लोकसभा में रखते थे, वे भी चुनाव जीतने के बाद लोगों की आवाज सरकार तक पहुंचाएंगीं।

चुनाव जीतने के बाद वे किसी राजनेता की रबर-स्टाम्प नहीं बनेंगी, लोगों की बात सुनेंगी और जनता के सुझाव व समस्याओं को हर स्तर पर पहुंचाएंगी। इस दौरान उनके साथ काफी संख्या में समर्थक व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

आदिवासी नेताओं की सरगुजा में कांग्रेस कर रहे उपेक्षा
रेणुका सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने सरगुजा के सीतापुर विधायक अमरजीत भगत की उपेक्षा की है। वे पिछले ४ बार से वहां से चुनाव जीतते आ रहे हैं लेकिन उन्हें मंत्री तक नहीं बनाया गया, जबकि उनमें एक मंत्री बनने की पूर्ण काबिलियत है। सरगुजा में कांग्रेस ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है, यहां पैलेस खेमा हावी है। इसकी वजह से सीतापुर विधायक के साथ ही वृहस्पति सिंह की भी लगातार उपेक्षा की जा रही है।

भाजपा कार्यालय में किया गया स्वागत
रेणुका सिंह का भाजपा कार्यालय में स्वागत किया गया। इस दौरान कमलभान सिंह, भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंहदेव, अखिलेश सोनी, भैयालाल राजवाड़े, प्रबोध मिंज विनोद हर्ष, विद्यानंद मिश्रा, चरण सिंह अग्रवाल, विजयनाथ सिंह, ललन प्रताप ंिसह, रामकिशुन ंिसह, प्रशांत शंकर त्रिपाठी, अम्बिकेश केशरी व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सीएम का सपना दिखाकर विस में मिली जीत
रेणुका सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में सरगुजा की सभी सीट भाजपा हार गई थी। भाजपा कांग्रेस से लगभग २.५ लाख वोट से पिछड़ गई थी। इतनी बड़ी हार के पीछे की मुख्य वजह जो भी हो उस पर ज्यादा चर्चा नहीं करना चाहती लेकिन सरगुजा की जनता के साथ छल कर कांग्रेस ने जीत हासिल की है।
कांग्रेस ने यह कहा था कि अबकी बार सरगुजा से मुख्यमंत्री बनेंगे, लेकिन चुनाव के बाद ऐसा कुछ नहीं हुआ और जनता में इसे लेकर काफी निराशा है। डॉ. रमन सिंह की सरकार ने काफी कार्य किए थे। लेकिन किसान कर्ज माफी सहित कई ऐसे मुद्दे कांग्रेस ने अपनी जनघोषणा पत्र में शामिल किए, जिससे विकास कार्य पीछे रह गए।
कांग्रेस ने सभी किसानों के कर्ज माफी की बात की थी, उस समय कोई भी अल्प ऋण या कोई सीमा का जिक्र जनघोषणा पत्र में नहीं कहा गया था। किसान कर्ज माफी की घोषणा की वजह से ही उन्हें इतनी बड़ी सफलता मिली। अभी हालत ये है कि कई बैंकों ने किसानों को कर्ज माफी का प्रमाण पत्र नहीं दिए हैं। ऐसे में किसान कैसे मान लें कि उसका कर्ज पूर्ण माफ हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो