Video: मैनपाट महोत्सव: भोजपुरी गायक खेसारी लाल के कार्यक्रम में जमकर लाठीचार्ज, सीएम-मंत्री मुर्दाबाद के लगे नारे

Mainpat festival: लाठीचार्ज (Lathi Charge) में कई लोग हो गए घायल, घायलों को अस्पताल (Hospital) ले जाने एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं होने से लोगों में नाराजगी

By: rampravesh vishwakarma

Published: 13 Feb 2021, 09:47 AM IST

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ का शिमला के नाम से दुनियाभर में विख्यात मैनपाट (Mainpat) में पर्यटन को बढ़ावा देने हर साल मैनपाट महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 12 फरवरी को महोत्सव का शानदार आगाज प्रदेश के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने किया। आगाज होते ही मैनपाट महोत्सव में अव्यवस्था की पोल खुलनी शुरु हो गई है।

पहले ही दिन पुलिस को कार्यक्रम देखने आए लोगों पर लाठीचार्ज करना पड़ा। दरअसल देर रात भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) के प्रोग्राम के दौरान भीड़ मंच के सामने पहुंच गई। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हटाने जमकर लाठीचार्ज (Lathi Charge) कर दिया। इससे दर्जनों महिला-पुरुष घायल हो गए।

पुलिस ने कुर्सियां उठाकर भी सामने की गैलरी से फेंकी। इधर मंच से खेसारीलाल प्रशासन-पुलिस ने मिन्नतें करते रहे कि वे कार्यक्रम में आए लोगों पर लाठियां न चलाएं। घायलों को अस्पताल पहुंचाने एंबुलेंस तक की व्यवस्था कार्यक्रम स्थल पर नहीं थी। इसकी जानकारी जब अभाविप कार्यकर्ताओं को लगी तो वे मौके पर पहुंचे और सीएम, संस्कृति मंत्री तथा प्रशासन-पुलिस के खिलाफ जमकर नारे लगाए।


गौरतलब है कि शुक्रवार की रात भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव का प्रोग्राम मैनपाट महोत्सव में चल रहा था। इसी दौरान कुछ लोग मंच के सामने सुरक्षा की दृष्टि से छोड़ी गई जगह में घुसकर कार्यक्रम देखने लगे। पुलिस द्वारा उन्हें मना किया गया लेकिन वे नहीं माने, ऐसे में पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरु कर दीं।

लाठीचार्ज होता देख लोग भागने लगे। कई लोग पुलिस की लाठी खाकर घायल हुए तो कई गिरकर। घायलों को अस्पताल ले जाने एंबुलेंस की व्यवस्था न हो पाना प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खोलता है। कार्यक्रम में मौजूद अंबिकापुर एसडीएम के सामने घायलों व उनके परिजनों ने पहुंचकर इसके लिए आपत्ति दर्ज कराई।


खेसारी लाल करते रहे मिन्नतें
लाठी चार्ज देख भोजपुरी गायक खेसारीलाल यादव (Khesari Lal Yadav) ने गाना बंद कर प्रशासन-पुलिस ने मिन्नतें करनी शुरु कर दीं। उन्होंने कहा कि प्लीज, हमारे भाइयों पर कोई लाठीचार्ज न करें। ये लोग है तो खेसारी लाल है, इनके बिना खेसारी अधूरा है।

अभाविप ने की नारेबाजी
कार्यक्रम देखने पहुंचे लोगों पर लाठीचार्ज (Lathi Charge) की घटना की अभाविप कार्यकर्ताओं ने निंदा की है। वे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और सीएम भूपेश बघेल, पर्यटन व संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत तथा पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned