जंगल के चतुर जानवर को विशाल अजगर ऐसे बना रहा था निवाला, नजारा देख फटी रह गईं आंखें

जंगल के चतुर जानवर को विशाल अजगर ऐसे बना रहा था निवाला, नजारा देख फटी रह गईं आंखें

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Sep, 05 2018 09:12:51 PM (IST) Ambikapur, Chhattisgarh, India

जंगल में मवेशी चराने गए ग्रामीणों की अचानक पड़ी विशाल अजगर पर नजर, क्षेत्र में दहशत का माहौल

अंबिकापुर. उदयपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम जजगी के बंचर जंगल में आज एक विशालकाय अजगर ने जंगल के चतुर जानवर सियार को अपना शिकार बना लिया। जंगल में मवेशी चराने वाले लोगों ने जब यह नजारा देखा तो उनकी आंखें फटी रह गईं। यह जानकारी उन्होंने गांव के अन्य लोगों को दी।

देखते ही देखते जंगल में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। अजगर को देखने लोगों में काफी उत्सुकता थी। क्योंकि लोग अजगर को अपना शिकार निगलते लोगों ने किस्से या कहानियों में ही सुना था। लोगों द्वारा हो-हल्ला करने पर अजगर ने सियार को उगल दिया।


उदयपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम जजगी स्थित बंचर जंगल में मवेशी चराने गए लोगों ने विशाल अजगर को सियार को निगलते देखा। बताया जा रहा है कि अजगर की लंबाई करीब 8 से 10 फिट थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अजगर ने जब सियार को निगलना चालू किया, उसका जबड़ा लगभग 1 फीट से अधिक खुला और धीरे-धीरे करके सियार को अपने आगोश में लेते चला गया।

ग्रामीणों की भीड़ ने जब हल्ला मचाना शुरू किया तो आधे निगले हुए सियार को अजगर ने उसे अपने मुंह से निकाल दिया। तब तक अजगर की जकडऩ और आधा निगलने की वजह से मौत हो चुकी थी।

भारी बारिश होने के बाद वहां से लोगों की भीड़ हटी। इसके बाद अजगर फिर से सियार को अपना निवाला बनाने लगा। इस दौरान कई लोगों ने इस नजारे को मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया। कई लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया। मामले की सूचना वन विभाग को भी दे दी गई।


ग्रामीणों में दहशत
जिस बंचर के जंगल में अजगर ने सियार का शिकार किया, वहां काफी संख्या में गांव के लोग अपने मवेशी चराने जाते हैं। उनमें इस बात को लेकर दहशत है कि कहीं वे या उनके मवेशी भी अजगर की चपेट में न आए जाएं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned