scriptपंचायत मंत्री टीएस बोले- अब सभी को रियायती दर पर मिलेगा राशन, 10 रुपए प्रति किलो मिलेगा चावल | Minister TS said- Now everyone will get Ration at concession rate | Patrika News

पंचायत मंत्री टीएस बोले- अब सभी को रियायती दर पर मिलेगा राशन, 10 रुपए प्रति किलो मिलेगा चावल

locationअंबिकापुरPublished: Jun 14, 2019 09:01:43 pm

कहा- विधायक आदर्श ग्राम में तेजी से चल रहा सड़क निर्माण का काम, कोरबा जाने में लोगों को होगी सुविधा

Minister TS Singhdeo

TS Singhdeo

अंबिकापुर. पंचायत व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Cabinet Minister TS Singhdeo) ने शुक्रवार को विधायक आदर्श ग्राम बकोई में लोगों को कहा कि घोषणा पत्र के मुताबिक अब सभी को रियायती दर पर राशन मिलेगा। नया राशन कार्ड बनाने का कार्य भी शीघ्र प्रारंभ हो जाएगा।

पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव (Cabinet Minister TS Singhdeo) ने ग्राम बकोई में कहा कि गरीबी रेखा (Poverty line) से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को तो पूर्व की भांति 1 रुपये प्रति किलोग्राम चावल मिलेगा ही, जो इनकम टैक्स के दायरे में हैं, उन्हे 10 रुपये प्रति किलोग्राम चावल मिलेगा। सरकार रियायती दर पर प्रदेश की पूरी जनता को राशन देगी।
उन्होंने कहा कि बकोई ग्राम में सड़क का कार्य तेजी से पूरा होने वाला है। इससे कोरबा जाने के लिए आवागमन की सुविधा भी मिलेगी। बकोई ग्राम पहाड़ी एवं अधिक ऊंचाई पर होने के कारण बोरिंग से पानी की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।
यहां पेयजल के स्थायी निदान के लिए स्टॉप डेम बनाकर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के प्रस्ताव तैयार करने पीएचई के अधिकारियों को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि वनाधिकार अधिनियम 2006 के अनुसार छोटे झाड़ के जंगल के कब्जाधारी आदिवासी परिवार को अधिकतम 10 एकड़ तक वनाधिकार पत्र दिया जा रहा है। इसके साथ ही गैर आदिवासी परिवारों को भी वनाधिकार अधिनियम के तहत पट्टा दिया जा रहा है।
TS Chaupal
पंचायत मंत्री ने लगाई चौपाल
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री (Cabinet Minister TS Singhdeo) ने दूरस्थ वनांचल के ग्रामों में चौपाल (Chaupal) लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान बताया गया कि पेंडरखी में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खुलेगा तथा महिलाओं के लिए 10 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक भवन बनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में उल्टी-दस्त का प्रकोप बढ़ जाता है। उल्टी-दस्त की रोकने के लिये ओआरएस घोल अवश्य दें। उन्होंने कहा कि शून्य से पांच वर्ष के मध्य आयु वर्ग के बच्चों में मृत्यु दर कम करने के लिये रोटा वायरस टीकाकरण प्रारम्भ किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो