मंत्री टीएस सिंहदेव ने टंकी निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन, बोले- इससे शहर के ६ हजार लोगों को होगी पानी की सप्लाई

Minister TS Singhdeo: पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने शहर के संत गहिरा गुरु वार्ड में पानी टंकी (Water tank) निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

By: rampravesh vishwakarma

Published: 24 Jan 2021, 10:05 PM IST

अम्बिकापुर. छतीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्रांसपोर्ट नगर (Transport nagar) के समीप संत गहिरा गुरु वार्ड में 109.27 लाख की लागत से 10 लाख लीटर क्षमता के पानी टंकी निर्माण हेतु विधि -विधान से पूजा-अर्चना कर भूमि पूजन किया।

इस टंकी का निर्माण नगर निगम द्वारा अधोसंरचना विकास के तहत किया जा रहा है। इस टंकी के निर्माण (Water tank construction) से वार्ड की वर्तमान जनसंख्या 6 हजार लोगों को पानी की आपूर्ति होगी। लेकिन इस टंकी की क्षमता 10 से 15 हजार जनसंख्या को जलापूर्ति करने की है।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिंहदेव (Minister TS Singhdeo) ने कहा कि संत गहिरा गुरु वार्ड नगर निगम में शामिल होने से पूर्व निगम सीमा से लगा ग्राम था। अभी भी इसका परिवेश ज्यादा नही बदला है। लेकिन इस क्षेत्र में सुविधा विस्तार के निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं।

10 लाख लीटर लीटर क्षमता के टंकी का निर्माण इस क्षेत्र में पानी पहुंचाने की दिशा में बड़ी उपलब्धि है। बड़ी सुविधा के रूप में यहां पानी टंकी विद्यमान रहे जिससे इस क्षेत्र के लोगो को पानी के लिए जूझना न पड़े।

उन्होंने कहा कि अमृत मिशन (Amrit mission) के तहत कतकालो में फिल्टर प्लांट तैयार होकर पानी अम्बिकापुर आ रहा है लेकिन निगम के सभी वार्डों तक पानी पहुंचाना चुनौती है। इस वार्ड में यह और भी कठिन था।

इस अवसर पर औषधि पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शफी अहमद, नगर निगम के सभापति अजय अग्रवाल, पार्षद द्वितेंद्र मिश्र सहित अन्य जनप्रतिनधि उपस्थित थे।


इस क्षेत्र में थी पानी की विकट समस्या
महापौर डॉ. अजय तिर्की (Mayor Dr. Ajay Tirkey) ने कहा कि निगम के इस क्षेत्र में पानी की विकट समस्या रही है। लोग शिकायत करते थे कि हमें नदी-नालों का पानी पीना पड़ रहा है। अब यहां विशाल पानी टंकी का निर्माण होगा जिससे इस वार्ड के वासियों को पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned