scriptMore than 1 crore Swindle in the name of Job from youths | नौकरी दिलाने के नाम पर 1 करोड़ से अधिक की ठगी, शहर के युवक ने युवाओं को लगाई चपत | Patrika News

नौकरी दिलाने के नाम पर 1 करोड़ से अधिक की ठगी, शहर के युवक ने युवाओं को लगाई चपत

Swindle in the name of job: अंबिकापुर कोतवाली, जशपुर, जयनगर समेत कई थानों (Police stations) में ठगी के मामले हैं दर्ज, लगातार युवाओं द्वारा आरोपी के खिलाफ दर्ज कराई जा रही है शिकायत (Complaint), इसके बावजूद अब तक पकड़ में नहीं आया है आरोपी

अंबिकापुर

Published: May 08, 2022 01:38:12 pm

अंबिकापुर/जयनगर. Swindle in the name of Job: अंबिकापुर के केदारपुर निवासी एक युवक इतना बड़ा ठग निकला कि उसने नौकरी दिलाने व खेल के नाम पर युवाओं से 1 करोड़ से भी अधिक की ठगी कर ली। ठगी करने के लिए वह गांव के लोगों को अपना सहयोगी बनाता था व उनके माध्यम से ही रुपए की वसूली (Recovery) कराता था। आए दिन ठगी का शिकार हुए युवाओं द्वारा मामले की शिकायत थाने में की जा रही है। ऐसा ही एक मामला सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी क्षेत्र से आया है। एक्सिस बैंक में भृत्य पद पर नियुक्ति दिलाने के नाम पर 3 युवकों से करीब 3 लाख रुपए की ठगी की गई। पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है।
Swindle
Swindle in the name of Job

सूरजपुर जिले के लटोरी पुलिस ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारिकानगर निवासी 27 वर्षीय रोहित कुमार राजवाड़े पिता मान साय के अलावा हेम साय राजवाड़े व श्यामनारायण पैकरा को एक्सिस बैंक में भृत्य के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपी अंबिकापुर के केदारपुर अंबिकापुर निवासी मृगांक सिन्हा पिता एसके सिन्हा, द्वारिकानगर निवासी पिलोद कुमार राजवाड़े व उसके पुत्र सूरज कुमार राजवाड़े द्वारा 2 लाख 78 हजार रुपए की ठगी की गई है।
पुलिस ने बताया कि आरोपी मृगांक सिन्हा द्वारा प्रार्थी रोहित कुमार राजवाड़े से 95 हजार रुपए व सह प्रार्थी हेम साय राजवाड़े से 98 हजार रुपए, श्यामनारायण पैकरा से 85 हजार रुपए की ठगी की गई है। आरोपी पिलोद राजवाड़े द्वारा प्रार्थी से कहा गया था कि मेरे पुत्र का एक्सिस बैंक में भृत्य पद पर काम लग गया है।
यह भी पढ़ें
छत्तीसगढ़ में 1 लीची की कीमत 1 हजार रुपए, रेट सुनकर उड़ गए होश, ढाई सौ तक देने को थे तैयार

आप लोग भी चाहेंगे तो पैसा देकर अपनी नौकरी लगवा सकते हैं। इसी झांसे में आकर वर्ष 2017 से उक्त रकम की वसूली आरोपियों द्वारा की गई है। मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें
हाइवा की टक्कर से कार सवार युवा व्यवसायी व पत्नी की मौत, बच्चे गंभीर, ढाबा से खाना खाकर लौट रहे थे घर


मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर
पुलिस ने बताया कि आरोपी मृगांक सिन्हा के खिलाफ जशपुर जिले में भी काम दिलाने के नाम पर ठगी (Fraud) किए जाने के मामले में कार्रवाई हो चुकी है। वहीं अंबिकापुर के कोतवाली उसके खिलाफ सबसे ज्यादा मामले दर्ज हैं। कुल मिलाकर युवाओं से वह 1 करोड़ से अधिक की ठगी (Swindle) कर चुका है। अब तक वह पुलिस की पकड़ से दूर है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.