scriptएमसीएच में प्रसूता मां व बच्चे की मौत, 10 हजार नहीं देने पर परिजनों ने मार डालने का लगाया आरोप, जमकर मचाया हंगामा | Mother-child death in medical college hospital, ruckus by relatives | Patrika News

एमसीएच में प्रसूता मां व बच्चे की मौत, 10 हजार नहीं देने पर परिजनों ने मार डालने का लगाया आरोप, जमकर मचाया हंगामा

locationअंबिकापुरPublished: Nov 30, 2022 10:00:12 pm

Mother-child death: सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर व जांच का आश्वासन देकर मामले को कराया शांत, प्रसव पीड़ा होने पर महिला को मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) में कराया गया था भर्ती

Mother-child death

Ruckus in medical college hospital

अंबिकापुर. Mother-Child death: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रसव के दौरान प्रसूता मां व बच्चे की मौत हो गई। मौत की घटना पर परिजन ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा किया। उनका कहना था कि मुंह पर गमछा बांधे एक व्यक्ति ने उनसे 10 हजार रुपए की मांग की थी। उसने कहा था कि रुपए दोगे तो सबकुछ अच्छा होगा। पैसे नहीं देने पर उन्होंने मां-बच्चे को मार डालने का आरोप लगाया है। सूचना पर पुलिस व अस्पताल प्रशासन ने एमसीएच में पहुंच कर परिजनों को समझाया। मामले की जांच कराए जाने का आश्वासन मिलने पर परिजन ने शव का पीएम कराया।

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर कॉलेजपारा निवासी शुबूक तारा पति इसराफिल अंसारी 40 वर्ष को मंगलवार को प्रसव पीड़ा होने पर उसे डिलीवरी के लिए परिजन ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया। मातृ-शिशु अस्पताल में ड्यूटी डॉक्टर ने महिला की पूरी रिपोर्ट की जांच की। जांच में सभी रिपोर्ट सही पाए गए।
महिला की नॉर्मल डिलीवरी के लिए इंतजार किया जा रहा था। रात करीब 12 बजे उसे ओटी में ले जाया गया और स्टाफ नर्स द्वारा परिजन को बोला गया कि कुछ देर तक नॉर्मल डिलीवरी होने का इंतजार कर रहे हैं। अगर नहीं होता है तो ऑपरेशन करना पड़ेगा। आधे घंटे बाद परिजन को बताया गया कि नॉर्मल डिलीवरी की स्थिति नहीं बन रही है ऑपरेशन करना पड़ेगा।
कुछ देर बाद ऑपरेशन कक्ष से बाहर निकल कर स्टाफ द्वारा परिजन को बताया गया कि बच्चा मृत पैदा हुआ है और मां की स्थिति भी खराब है, उसे खून चढ़ाना पड़ेगा। परिजन किसी तरह ब्लड इंतजाम कर चढ़वा ही रहे थे कि बुधवार की सुबह 9 बजे महिला की मौत हो गई।
अस्पताल पहुंचने के बाद भी प्रसुता मां व बच्चे की मौत होने पर परिजन ने अस्पताल के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा मचाना शुरु कर दिया।

कलक्टर ने खरीदी केंद्र में महिला किसान से ले ली ऋण-पुस्तिका, देखते ही कहा- जब्त कर लो इसका पूरा धान


परिजन ने लगाया जान बूझकर मारने का आरोप
मृतका के पति इसराफिल ने आरोप लगाया है कि रात में मेरी पत्नी को ऑपरेशन कक्ष में ले जाने से पूर्व एक व्यक्ति जिसका चेहरा बंध हुआ था उसने 10 हजार रुपए की मांग की थी। उसने कहा था कि 10 हजार रुपए दीजिए सब कुछ ठीक हो जाएगा। पति ने आरोप लगाया कि रुपए नहीं देने पर पत्नी व बच्चे की जान ले ली।

परिजन ने किया हंगामा
प्रसूता मां व बच्चे की मौत के बाद परिजन ने लापरवाही का आरोप लगाकर एमसीएच में हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस व अस्पताल के उप अधीक्षक पहुंंचे और परिजन को समझाया। उप अधीक्षक द्वारा मामले की जांच कराने के आश्वासन पर परिजन शव का पीएम कराने को तैयार हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो