scriptहत्या और लूट का आरोपी करने लगा था ये गंदा धंधा, बोरियां खोलते ही पुलिस की फटी रह गईं आंखें | Murder and loot accused was doing this bad business | Patrika News

हत्या और लूट का आरोपी करने लगा था ये गंदा धंधा, बोरियां खोलते ही पुलिस की फटी रह गईं आंखें

locationअंबिकापुरPublished: Sep 14, 2018 09:06:27 pm

कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शहर से लगे सोनपुर चौक से आरोपी को किया गिरफ्तार, भेजा गया जेल

Accused arrested

Police arrested accused

अंबिकापुर. कोतवाली पुलिस ने शहर से लगे ग्राम सोनपुर से काफी मात्रा में कफ सिरप के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक के खिलाफ पुलिस ने 21 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। युवक कफ सिरप झारखंड के गढ़वा से लाकर शहर में बेचने का धंधा कर रहा था। वह हत्या, लूट व मारपीट जैसे कई संगीन मामले में जेल जा चुका है।

आईजी हिमांशु गुप्ता व एसपी सदानंद कुमार के निर्देशानुसार नशे के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में सीएसपी आरएन यादव के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गुरुवार को शहर से लगे ग्राम सोनपुर चौक के पास एक युवक तीन बोरी में कफ सिरप के साथ ऑटो का इंतजार कर रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची तो देखकर आरोपी भागने लगा। पुलिस ने दौड़ाकर युवक को पकड़ा।

पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उसने अपना नाम शहर के गंगापुर निवासी ३५ वर्षीय राकेश सोनी उर्फ पप्पू सोनी पिता गोरख प्रसाद सोनी बताया। पुलिस ने उसके पास रखे तीन बोरी की तलाशी ली तो 953 नग कफ सिरप पाया गया, जिसे जब्त कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ 21 एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई कर उसे न्यायालय में पेश किया।
यहां से उसे जेल भेज दिया गया। कार्रवाई में एसआई चंद्राकर, मनीष तिवारी, प्रविन्द सिंह, अभय चौबे, संजीव चौबे, मनीष सिंह, रामाशंकर यादव, आलोक गुप्ता व उमाशंकर साहू शामिल थे।


हत्या के भी मामले में जा चुका है जेल
पुलिस ने बताया कि आरोपी राकेश सोनी आदतन अपराधी है। वह हत्या, लूट, व मारपीट जैसी कई घटनाओं में जेल जा चुका है। वह जेल से छूटने के बाद काफी दिनों से नशे का अवैध कारोबार कर रहा था। उसके बारे में मुखबिर से कई बार शिकायत मिली रही थी। अवैध कफ सिरप का कारोबार झारखंड के गढ़वा से जुड़ा हुआ है।

झारखंड के गढ़वा से लाया था कफ सिरप
्रआरोपी राकेश सोनी ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को झारखंड के गढ़वा से प्लास्टिक की तीन बोरी में 953 नग कफ सिरप लाया था। वह गढ़वा से बस से सोनपुर चौक पर उतरा था। वह पकड़े जाने की डर से बस से डायरेक्ट शहर में प्रवेश नहीं किया था। वह सोनपुर चौक पर उतरकर घर जाने के लिए किसी ऑटो का इंतजार कर रहा था।

100 से 150 रुपए में बेचता था कफ सिरप
आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह झारखंड के गढ़वा से प्रति नग कफ सिरप 30 से 40 रुपए में लाता है और अंबिकापुर के क्षेत्रों में 100 से 150 रुपए बेचता था। इससे 60 से 100 रुपए का फायदा होता था।

मुख्य कारोबारियों पर होगी कार्रवाई
सीएसपी आरएन यादव ने बताया कि आरोपी कफ सिरप गढ़वा से लाकर शहर में बेचने का काम करता था। आरोपी द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर टीम गठित कर मुख्य कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीएसपी ने बताया कि दूसरे प्रदेश का मामला होने के कारण कार्रवाई करने में थोड़ी परेशानी होती है। लेकिन कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो