scriptBreaking News: ऑपरेशन प्रहार से पहले छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर पर 25-30 हथियारबंद नक्सलियों का उत्पात, 4 वाहनों में लगाई आग | Naxal Crime: Maoists set fire in 4 vehicle on CG-Jharkhand border | Patrika News

Breaking News: ऑपरेशन प्रहार से पहले छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर पर 25-30 हथियारबंद नक्सलियों का उत्पात, 4 वाहनों में लगाई आग

locationअंबिकापुरPublished: Feb 25, 2020 02:23:48 pm

Naxal Crime: पीएलएफआई माओवादी संगठन की संलिप्तता की बात आ रही सामने, झारखंड के महुआडांड़ थाना क्षेत्र के ग्राम चंपा में दिया वारदात को अंजाम

Breaking News: ऑपरेशन प्रहार से पहले छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर पर 25-30 हथियारबंद नक्सलियों का उत्पात, 4 वाहनों में लगाई आग

Maoists set fire in vehicle

अंबिकापुर/कुसमी. छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर पर स्थित झारखंड के महुआडांड़ थाना क्षेत्र के ग्राम चंपा में सोमवार की रात 25-30 की संख्या में वर्दीधारी हथियारबंद नक्सलियों ने सडक़ निर्माण कार्य में लगे 4 वाहनों में आग लगा दी। (Maoists attack) उन्होंने ठेकेदार और मुंशी का मोबाइल नंबर मजदूरों से लिया और उत्पात मचाकर निकल गए। सूचना मिलते ही बलरामपुर जिले की करौंधा थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।
उन्होंने एहतियातन निर्माण कार्य में लगे अन्य दर्जनभर से अधिक वाहनों को सुरक्षित कैंपस में खड़ा कराया। वारदात में पीएलएफआई संगठन के शामिल होने की बात कही जा रही है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ पुलिस जल्द ही झारखंड बॉर्डर पर माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार शुरु करने वाली है।
इसके लिए रणनीति भी बनाई जा चुकी है। हम आपको बता दें कि 4 दिन पहले ही झारखंड से आए नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ की सीमा में घुसकर सडक़ निर्माण में लगे 7 वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। सोमवार को ही आईजी ने भी घटनास्थल का जायजा लिया था।

छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा झारखंड सीमा पर नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार शुरु करने की रणनीति बनाई जा चुकी है। इससे पहले ही छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर पर झारखंड के महुआडांड़ थाना क्षेत्र के ग्राम चंपा में सोमवार की रात करीब 9 बजे 20-25 हथियारबंद नक्सलियों ने उत्पात मचाया।
उन्होंने महुआडांड़ से चंपा तक सडक़ निर्माण कार्य में लगे 4 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। आग से एक वाहन पूरी तरह जलकर खाक हो गया, जबकि मजदूरों ने नक्सलियों के जाने के बाद 3 अन्य वाहनों में लगी आग बुझा दी। सूचना मिलते ही घटनास्थल से करीब 4 किमी दूर छत्तीसगढ़ के बलरामपुर थाना क्षेत्र के करौंधा थाना प्रभारी रात मे ही दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे।
फिर उन्होंने मजदूरों से पूछताछ के बाद निर्माण कार्य में लगे अन्य वाहनों को सुरक्षित कैंपस में खड़ा कराया। मजदूरों ने बताया कि नक्सली अपने साथ पेट्रोल भी लेकर आए थे।


ठेकेदार-मुंशी का लिया नंबर, लेव्ही वसूली की संभावना
घटनास्थल पर नक्सली करीब 10 मिनट तक रहने के बाद वहां से चले गए। उन्होंने मजदूरों से ठेकेदार और मुंशी का मोबाइल नंबर भी लिया। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि लेव्ही वसूलने उन्होंने दोनों का नंबर लिया है।

4 दिन पहले ही 7 वाहनों में लगाई थी आग
झारखंड से आए नक्सलियों ने 4 दिन पूर्व ही छत्तीसगढ़ की सीमा में घुसकर सडक़ निर्माण में लगे 7 वाहनों में आग लगा दी थी। यह इलाका बंदरचुआ सीआरपीएफ कैंप से 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। चंपा में हुई वारदात में भी इसी नक्सली संगठन का हाथ होने की संभावना है।

एक दिन पहले ही घटनास्थल पर पहुंचे थे आईजी
बंदरचुआ के पास वाहनों में आग लगाए जाने वाले स्थल तथा बंदरचुआ से पुंदाग तक बन रही सडक़ का सोमवार को ही सरगुजा रेंज के आईजी रतनलाल डांगी ने जायजा लिया था।

माओवादियों से जुड़ीं खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Maoists Attack

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो