नेकी की दीवार में भीषण आग से हजारों कपड़े जलकर खाक, 8 लाख रुपए का नुकसान

Neki ki Deewar: नेकी की दीवार के बगल में लगे वाटर एटीएम (Water ATM) को भी पहुंचा नुकसान, फायरब्रिगेड (Firebrigade) की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

By: rampravesh vishwakarma

Published: 20 Apr 2021, 12:25 PM IST

अंबिकापुर. शहर के स्टेडियम ग्राउंड (Stadium ground) के पास स्थित नेकी की दीवार में अचानक दोपहर में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया देखते ही देखते नेकी की दीवार (Neki ki deewar) व रखे कपड़े जलकर खाक हो गए। सूचना पर दमकल की टीम (Firebrigade) तत्काल मौके पर पहुंच कर आग बुझाया। तब तक सब कुछ जल कर खाक हो चुका था।


गौरतलब है कि नेकी की दीवार का निर्माण सेवाभाव के उद्देश्य से लगभग पांच वर्ष पूर्व जिला प्रशासन व नगर निगम के संयुक्त प्रयास से कराया गया था। यहां लोगों द्वारा नए व पुराने कपड़े जरूरतमंदों के लिए रखे जाते हैं। सोमवार की दोपहर अचानक वहां भीषण आग लग गई। इससे वहां रहे कपड़े एवं अन्य सामान जलकर पूरी तरह खाक हो गए।

Read More: गृहमंत्री ने किया नेकी की दीवार का उद्घाटन, नेता प्रतिपक्ष भी थे साथ, मुस्कुराए चेहरे

घटना के संबंध में सूत्रों के हवाले से खबर है कि मानसिक रूप से विक्षिप्त दो युवकों द्वारा आगजनी की घटना की गई है, जिसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। शहर में चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण मौके पर लोगों की मौजूदगी नहीं थी। इस कारण अग्निशमन विभाग को सूचना देर से प्राप्त हुई। तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

इससे नेकी की दीवार में मौजूद भारी मात्रा में कपड़े सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गए। अग्निशमन विभाग को जैसे ही सूचना प्राप्त हुई तत्काल घटनास्थल पर पहुंच आग पर काबू पाया गया। वरना शहर में एक बड़ी घटना घटित हो सकती थी। इससे बड़ा नुकसान हो सकता था।

Read More: नेता प्रतिपक्ष टीएस ने दान किए बेशकीमती पशमीना के 5 शॉल, गृहमंत्री ने दिए 1 लाख से अधिक के कपड़े


बगल में वाटर एटीएम भी चपेट में
स्टेडियम ग्राउंड के समीप नेकी की दीवार के बगल में वाटर एटीएम का निर्माण पांच वर्ष पूर्व कराया गया था। इसका उद्घाटन भाजपा के शासनकाल में तात्कालीन गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा ने किया था।

Firebrigade team of Ambikapur
IMAGE CREDIT: Huge fire in Neki ki deewar

नेकी की दीवार के बगल में वाटर एटीएम मशीन (Water ATM machine) भी लग गई है। आगजनी में वाटर एटीएम मशीन भी चपेट में आ गई। आग से नेकी की दीवार व कपड़े सहित लगभग 8 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned