scriptनए साल का जश्न मनाने पिकनिक स्पॉट्स पर उमडऩे लगी भीड़, मैनपाट में पहुंच रहे दूर-दूर के सैलानी | New Year 2021: Rush in picnic spots to celebrate New Year | Patrika News

नए साल का जश्न मनाने पिकनिक स्पॉट्स पर उमडऩे लगी भीड़, मैनपाट में पहुंच रहे दूर-दूर के सैलानी

locationअंबिकापुरPublished: Dec 31, 2020 11:17:03 pm

New year: कोरोना के साए में बीते 2020 को अलविदा (Bye-bye) कर वर्ष 2021 का स्वागत (Welcome) करने शहर से गांव तक चल रही कवायद

नए साल का जश्न मनाने पिकनिक स्पॉट्स पर उमडऩे लगी भीड़, मैनपाट में पहुंच रहे दूर-दूर के सैलानी

Youths in picnic spot

अंबिकापुर. साल 2020 को अलविदा कह नए साल (New Year) 2021 का जश्न (Celebration) मनाने का दौर शुरू हो गया है। कोरोना काल के बावजूद शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह में कोई कमी नहीं दिख रही है। नए साल के स्वागत के लिए युवाओं-बच्चों में खासा उत्साह है। साल 2020 के अंतिम दिन पिकनिक स्पॉट्स पर भीड़ उमड़ी, लोगों ने जमकर मस्ती की।
वहीं नए साल के पहले दिन भी यही स्थिति रहने वाली है। इधर 31 दिसंबर से ही शहर सहित पिकनिक स्पॉट्स पर पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मैनपाट में भी दूर-दराज से सैलानी नए साल पर घूमने आ रहे हैं।

कोरोना के साए में बीते वर्ष 2020 को विदा कर वर्ष 2021के स्वागत को लेकर शहर से लेकर गांव तक लोग अपने-अपने तरीके से जश्न में डूबे हुए हैं। साल के आखिरी दिन पिकनिक स्पॉट्स पर लोगों की भीड़ देखने को मिली। वहीं शहर में भी युवाओं ने केक काटकर व अन्य कार्यक्रमों के जरिए नए साल का स्वागत पूरे उत्साह के साथ किया।
इस बार कोरोना (Corona) के कारण नए साल के जश्न में नियमों का प्रतिबंध जरूर लगा था, लेकिन फिर भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ। साल के आखिरी दिन जैसे-जैसे शाम ढलते ही लोगों का उत्साह बढ़ता ही गया। विशेषकर युवा नए साल के स्वागत में अपने ही धुन में नजर आए।
वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस भी मुस्तैद दिखी। शहर के साथ ग्रामीण इलाकों में भी हुड़दंगियों से निपटने पुलिस सक्रिय दिखी। कुल 250 जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही पिकनिक स्पॉट्स पर भी सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं।

मैनपाट में प्रकृति का खूबसूरत नजारा
मैनपाट (Mainpat) में नए साल के स्वागत का जश्न 25 दिसंबर से ही शुरू हो गया है। लोग यहां परिवार के साथ पिकनिक मनाने व घूमने आ रहे हैं। मैनपाट के टाइगर प्वांट, उल्टा पानी, जलजली, मेहता प्वाइंट, परपटिया सनसेट, बूढ़ानाग सहित अन्य स्थानों पर नए साल के पहले दिन भीड़ रहेगी।
मैनपाट में बाकायदा नए साल के जश्न के लिए 200 परिवारों की बुकिंग हो चुकी है। इसके अलावा सरगुजा संभाग के अमृतधारा, रकसगंडा, सारासोर, कुमेली घाट, घुनघुट्टा, कुंवरपुर डेम, तातापानी, चेंद्रा जलप्रपात सहित अन्य पिकनिक स्पॉट्स पर लोग पहुंच रहे हैं।

बधाइयों का सिलसिला
साल के अंति दिन 31 दिसंबर के देर शाम से ही बधाइयों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। लोग अपने दोस्तों, परिचितों और परिजन को बधाई देकर शुभकामनाएं देते रहे। इसके लिए मैसेज, व्हाट्सएप, फेसबुक के जरिए लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी। शुभचिंतक ने एक दूसरे को बधाई देते रहे।

शुक्रवार को गार्डनों व मंदिरों में रहेगी भीड़
शुक्रवार को नए साल (New year) के पहले दिन गार्डनों के साथ ही मंदिरों में भीड़ रहेगी। लोग अपने दिन की शुरुआत देव दर्शन के साथ करेंगे। इससे शहर के महामाया मंदिर, देवी मंदिर, साईं मंदिर में लोग दर्शन करने पहुंचेंगे। हालांकि कोरोना काल के कारण मंदिर का पट अभी भी बंद है।
लोग बाहर से ही देवी देवताओं का दर्शन कर नए साल की शुरूआत करेंगे। इसके बाद पार्टी और पिकनिक का दौर चलेगा। इससे गार्डन, पार्क, पिकनिक स्थल भीड़ रहेगी। लोग परिवार के साथ नए साल के पहले दिन को खास बनाने जश्न मनाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो