scriptNew Year celebrations begin at picnic spots to forgot Kovid-Omicron | ये लापरवाही कहीं पड़ न जाए भारी! पिकनिक स्पॉट्स पर न्यू ईयर का जश्न शुरू, कोविड-ओमिक्रॉन को भूले लोग | Patrika News

ये लापरवाही कहीं पड़ न जाए भारी! पिकनिक स्पॉट्स पर न्यू ईयर का जश्न शुरू, कोविड-ओमिक्रॉन को भूले लोग

Picnic spots: छत्तीसगढ़ के शिमला के नाम से विख्यात मैनपाट (Mainpat) के पर्यटन स्थलों पर नए साल के स्वागत (New Year welcome) में पिकनिक मनाने उमड़ रही लोगों की भीड़, डीजे की धुन में देर शाम तक स्पॉट्स पर थिरकते नजर आ रहे युवक-युवतियां, बच्चे और पैरेंट्स, कलक्टर (Collector) ने लोगों को किया सतर्क

अंबिकापुर

Updated: December 28, 2021 01:34:51 pm

अंबिकापुर. कोरोना की संभावित तीसरी लहर यानी ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे को देखते हुए देश के कई राज्यों में नाइट कफ्र्यू लगा दिया गया है। लेकिन सरगुजा जिले के मैनपाट में नए साल के अवसर पर जश्न का माहौल देखने को मिला रहा है। लोग कोविड के खतरे को भूल कर जश्न में डूबे हुए हैं। साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में यह खतरनाक साबित हो सकता है। नया साल (New Year) नजदीक है, लोग जश्न में डूबे हुए है। छत्तीसगढ़ का शिमला कहे जाने वाले सरगुजा जिले के मैनपाट (Mainpat) में इन दिनों धूम देखने को मिल रही है। रात के वक्त भी लोग जश्न में डूबे नजऱ आ रहे हैं। युवा वर्ग बॉलीवुड गानों की धुन पर जमकर थिरक रहा है।
mainpat1.jpg

जैसे-जैसे नया साल नजदीक आ रहा है मैनपाट में सैलानियों की भीड़ बढ़ती जा रही है। लेकिन नया साल का जश्न आने वाले दिनों में कहीं लोगों के लिए भारी ना पड़ जाए। क्योंकि लोग कोरोना के खतरे को भूलकर नए साल के जश्न में डूबे हुए है। इस दौरान लोगों की गैदरिंग भी बढ़ रही है। बावजूद इसके लोग कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। जबकि ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए देश के कई राज्यो में नाइट कफ्र्यू लगा दिया गया है।
mainpat.jpgहालांकि सरगुजा जिले की बात करें तो वर्तमान में कोरोना संक्रमण की स्थित न के बराबर है। बावजूद इसके प्रशासन ओमिक्रॉन के खतरे को भांपते हुए सतर्कता बरतने की लोगों से अपील कर रहा है। यही नहीं जिला प्रशासन द्वारा संभावित आपदा से निपटने के लिए अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी गई है।
स्वास्थ्य सुविधा को चाक-चौबंद किया जा रहा है। अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने की तैयारी भी की जा रही है। ताकि विपरीत परिस्थितियों में भी लोगों को राहत पहुंचाई जा सके।

यह भी पढ़ें
मैनपाट महोत्सव में इस बार लोकनृत्य प्रतियोगिता की भी रहेगी धूम, नए पर्यटन प्वाइंट में बढ़ेंगीं सुविधाएं


नहीं टला है कोविड का खतरा, लोग रहें सतर्क
इधर सरगुजा कलक्टर संजीव कुमार झा ने आदेश जारी कर न्यू ईयर (New Year) के अवसर पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। वही हाल में ही इवेंट व सामाजिक कार्यक्रमों में 50 प्रतिशत लोगों के ही शामिल होने के निर्देश जारी किए गए है। कलक्टर का कहना है कि कोविड का खतरा अभी टला नहीं है, लोग सतर्क रहें।
बावजूद इसके लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे है। मैनपाट में आयोजित हो रहे इवेंट में न तो कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है और न ही लोग मास्क लगा रहे हंै। जश्न के माहौल में लोग कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुए बड़े नुकसान को भूलते दिख रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.