script2 और नवजातों ने तोड़ा दम, कल 4 की हुई थी मौत, दिल्ली से कार्यक्रम रद्द कर सीधे अस्पताल पहुंचेंगे स्वास्थ्य मंत्री | Newborn death: 2 more newborns death, 4 also died tomorrow | Patrika News

2 और नवजातों ने तोड़ा दम, कल 4 की हुई थी मौत, दिल्ली से कार्यक्रम रद्द कर सीधे अस्पताल पहुंचेंगे स्वास्थ्य मंत्री

locationअंबिकापुरPublished: Oct 17, 2021 06:14:51 pm

Newborn Death: मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर (Medical college hospital) में नवजातों की मौत का सिलसिला जारी, 30 घंटे के भीतर 6 नवजात बच्चों की मौत से मचा हड़कंप, स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) के प्रतिनिधिमंडल ने अस्पताल में जाकर डॉक्टरों (Doctor’s) से की चर्चा, किसी भी समय अस्पताल पहुंच सकते हैं स्वास्थ्य मंत्री टीएस

6 Newborn death in Medical college Ambikapur

Newborn death

अंबिकापुर. Newborn death: मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एमसीएच स्थित एसएनसीयू में भर्ती 4 नवजात बच्चों की शनिवार 16 अक्टूबर की अलसुबह मौत से हड़कंप मच गया था। बच्चों की मौत से आक्रोशित उनके परिजनों ने डॉक्टरों व नर्सों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा मचाया था।
इस दौरान अस्पताल के बाहर मेन रोड पर कुछ देर के लिए चक्काजाम की स्थिति निर्मित हो गई थी। परिजन स्वास्थ्य ंमंत्री टीएस सिंहदेव को मौके पर बुलाने पर अड़े हुए थे।

यह खबर सुनते ही दो दिवसीय प्रवास पर दिल्ली गए स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) ने वहां के बाकी बचे कार्यक्रम रद्द कर अंबिकापुर का रुख कर लिया। स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली से सीधे मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचेंगे। इधर रविवार को 2 और नवजात बच्चों की मौत हो गई।
6 newborn death in Ambikapur
IMAGE CREDIT: 6 Newborn death in Medical college Ambikapur
अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 30 घंटे के भीतर 6 नवजात बच्चों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है। शनिवार की अलसुबह एसएनसीयू में भर्ती 4 नवजात ने जहां दम तोड़ दिया था, वहीं रविवार को चाइल्ड वार्ड में भर्ती 2 और बच्चों की मौत हो गई।

Breaking News: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 4 घंटे में 4 नवजातों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

इस खबर के बाद स्वास्थ्य मंत्री के प्रतिनिधिमंडल ने आज मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंच डॉक्टरों से मामले की जानकारी ली। डॉक्टरों का कहना था कि जिन बच्चों की मौत हुई है वे प्री-मेच्योर थे। प्रतिनिधिमंडल में बालकृष्ण पाठक, शफी अहमद, अजय अग्रवाल व महापौर डॉ. अजय तिर्की शामिल थे।
Ruckus infront of Medical college hospital
IMAGE CREDIT: Newborn death
स्वास्थ्य मंत्री ने कार्यक्रम किए रद्द
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) दो दिवसीय दिल्ली प्रवास पर थे। शनिवार को ही वे दिल्ली पहुंचे थे।

पत्नी रो-रोकर नवजात को मांगती रही लेकिन पति का नहीं पसीजा दिल, बेटे को डेम में फेंका

उन्होंने जैसे ही 4 नवजातों की मौत की खबर सुनीं, अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर अंबिकापुर के लिए निकल गए। इसके पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने रायपुर व बिलासपुर से स्वास्थ्य टीम को अंबिकापुर पहुंचने निर्देशित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो