scriptजशपुर और बलरामपुर में एक भी मंत्री नहीं पहुंचे, यहां 2 और मंत्री क्यों? इस सवाल को टाल गए प्रभारी मंत्री, ये कहा | Newborns death case: No one minister reached in Jashpur and Balrampur | Patrika News

जशपुर और बलरामपुर में एक भी मंत्री नहीं पहुंचे, यहां 2 और मंत्री क्यों? इस सवाल को टाल गए प्रभारी मंत्री, ये कहा

locationअंबिकापुरPublished: Oct 18, 2021 09:20:42 pm

Newborns death case: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 5 नवजातों की मौत के बाद स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) के अलावा जिले के प्रभारी मंत्री डा. शिव डहरिया व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी पहुंचे थे अस्पताल, प्रेस कांफे्रंस में प्रभारी मंत्री से पूछा गया था सवाल, इधर नवजातों की मौत (Newborns death) का कारण जानने पहुंची राज्य स्तरीय टीम

5 newborns death case

Surguja Incharge Minister Shiv Dahariya PC

अंबिकापुर. मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एसएनसीयू में एक दिन में 5 नवजातों की मौत के मामले की जांच हेतु प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने राज्य स्तरीय टीम गठित की थी। टीम सोमवार को अंबिकापुर पहुंची और जांच पूरी कर लौट गई। डीएमई के सामने जांच रिपोर्ट रखी जाएगी।
जांच में क्या बातें सामने आईं, यह पता नहीं चल सका है। इधर अंबिकापुर में आयोजित प्रभारी मंत्री शिव डहरिया के प्रेस कांफे्रंस में जब उनसे सवाल पूछा गया कि पत्थलगांव में इतनी बड़ी घटना तथा बलरामपुर में पंडो जनजातियों की मौत पर कोई भी मंत्री नहीं पहुंचा।
यहां स्वास्थ्य मंत्री के रहते दो और मंत्री क्यों पहुंचे। इस सवाल को टालते हुए उन्होंने कहा कि मैं यहां का प्रभारी हूं, इसलिए यहां आना मेरा फर्ज था।


एक दिन में 5 नवजातों की मौत मामले में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव द्वारा रविवार को राज्य स्तरीय जांच टीम गठित की गई थी।
टीम में शामिल 3 सदस्यीय टीम डॉ. समीर जैन अध्यक्ष सह प्राध्यापक शिशु रोग विभाग सिम्स बिलासपुर, डॉ. वीरेंद्र कुर्रे सदस्य सहायक प्राध्यापक शिशु रोग विभाग पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकत्सा महाविद्यालय रायपुर, डॉ. शशिकात देवांगन सदस्य सहायक प्राध्यापक शिशुरोग विभाग पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति Medical college रायपुर ने सोमवार को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित एमसीएच भवन का निरीक्षण किया।

5 नवजातों की मौत मामला: ये बात सुनते ही 2 डॉक्टरों पर भड़क गए प्रभारी मंत्री, सख्त लहजे में ये कहा

इस दौरान टीम के सदस्यों ने चिकित्सकों, एचओडी, नोडल अधिकारी, भर्ती बच्चों के परिजनों से भी पूछताछ की। इस दौरान टीम के सदस्यों ने एसएनसीयू की व्यवस्था की विशेष जांच की।

टीम के सदस्यों ने मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. आर मूर्ति से भी चर्चा की। टीम जांच कर लौट गई है। अब जांच रिपोर्ट डीएमई के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। जांच में क्या बातें सामने निकल कर आई, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

सरगुजा का प्रभारी मंत्री हूं, यहां आना मेरा फर्ज था
एक दिन में 5 नवजात की मौत के मामले में प्रदेश सरकार के एक-एक कर 3 मंत्री अंबिकापुर पहुंचे। मंत्री डहरिया ने सोमवार को कांग्रेस भवन में पत्रकारों से चर्चा की।

5 नवजातों की मौत की खबर पर दिल्ली से पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस, राज्य स्तरीय जांच टीम की गठित

इस दौरान पत्रकारों ने सवाल पूछा कि पत्थलगांव में इतनी बड़ी घटना हुई, बलरामपुर जिले में पंडो जनजाति के लोगों की लगातार मौतें हुईं तब कोई भी मंत्री इन स्थानों पर नहीं पहुंचा।

इस मामले में अंबिकापुर सिंहदेव का क्षेत्र होने के साथ ही उनका विभाग भी है, फिर 2 और मंत्रियों का आना कहीं दबाव बनाने की राजनीति तो नहीं है। इस तीखे सवाल को टालते हुए डहरिया ने कहा कि मैं जिले का प्रभारी मंत्री हूं, इस दायित्व के नाते यहां आना मेरा फर्ज था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो