script

मायके आई नवविवाहिता ने भाई को बांधी राखी, रात में पति से की बात और सुबह मिली इस हाल में

locationअंबिकापुरPublished: Aug 27, 2018 07:35:43 pm

नवविवाहिता ने अपने मायके में फांसी लगाकर दी जान, परिजनों का आरोप कि पति से विवाद के बाद उठाया ऐसा कदम

Hanging

Hanging

अंबिकापुर. रक्षाबंधन पर्व पर एक नवविवाहिता अपने भाई को राखी बांधने मायके आई थी। रात में मोबाइल पर बात करने के दौरान उसका किसी बात पर पति से विवाद हो गया। इसके बाद सुबह उसका शव फांसी के फंदे पर लटकता मिला। सूचना पर पुलिस पहुंची तथा पंचनामा व पीएम पश्चात शव परिजन को सौंप दिया।
इधर मृतिका के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी व दामाद के बीच आए दिन विवाद होता रहता था। रात में भी किसी बात को लेकर विवाद हुआ और उसने यह कदम उठा लिया। गांधीनगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शहर से लगे ग्राम सरगवां के बंधवापारा निवासी हीरा साय ने अपनी 25 वर्षीय बेटी नानो सिंह की शादी पिछले साल महामायापारा निवासी आर्यन राजवाड़े से की थी। पुलिस के अनुसार शादी के 6 महीने तक तो पति-पत्नी के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था। लेकिन 6 महीने बाद दोनों बीच किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था।
जब भी दोनों के बीच विवाद होता तो पति उसे छोड़ देने की बात करता था। इस बात से वह काफी नाराज रहती थी। इस बात की जानकारी उसने अपने माता-पिता को भी दी थी। रविवार को वह अपने भाई को राखी बांधने मायके आई थी। राखी बांधने के बाद भाई धनी मांझी सोमवार की सुबह अपने ससुराल चला गया।
वहीं महिला के पिता हीरा साय और मां देवमुनिया सरगवां स्थित स्कूलपारा में अपने मकाने में चले गए। महिला अपने पुराने मकान में अकेले थी। जब उसके माता पिता सुबह 9 बजे के लगभग पुराने मकान में दरवाजा खोलकर घुसे अंदर का नजारा ही कुछ और था। मां-बाप अपनी बेटी को देख कर सन्न रह गए। उसने घर की परछी में म्यार के सहारे फांसी लगा ली थी।

पति से विवाद के बाद ये कदम उठाने का आरोप
मां-बाप ने बेटी को फांसी पर लटका देख बेटे को कॉल कर घर बुलाया। परिजन की सूचना के बाद गांधीनगर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। उन्होंने पंचनामा पश्चात शव को पीएम के लिए भिजवाया।
शाम को शव उन्होंने परिजन के सुपुर्द कर दिया। मृतिका के परिजन का आरोप है कि मायके आने के बाद पति-पत्नी के बीच मोबाइल पर फिर विवाद हुआ था। इससे तंग आकर उनकी बेटी ने फांसी लगा ली।

ट्रेंडिंग वीडियो