नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पति, सास-ससुर और भांजे को जाना पड़ा जेल

Newly Marriage Suicide: 8 महीने पहले ही हुई थी शादी (Marriage), मृतिका के पिता ने दहेज (Dowry) को लेकर प्रताडि़त करने का लगाया था आरोप, जांच में सही निकली बात

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 31 Jul 2021, 11:32 AM IST

अंबिकापुर. महीने भर पूर्व एक नवविवाहिता ने ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतिका के मायके वालों ने ससुराल वालों पर आत्महत्या का कारण दहेज के लिए प्रताडि़त (Dowry pratadna) करने का आरोप लगाया था।

इस मामले में एसडीएम व सीएसपी द्वारा की गई जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने मृतिका के पति, ससुर-सास व एक अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Read More: शादी के बाद सामने आया लालची सास और पति का असली चेहरा, दहेज में की 4 लाख रुपए की डिमांड


कोरबा निवासी शाबिया बानो 28 वर्ष की शादी 8 माह पूर्व अंबिकापुर के मायापुर निवासी रशीद हुसैन से हुई थी। इसी बीच अचानक २९ जून को शाबिया ने ससुराल में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

पति द्वारा फंदे से उतारकर उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। बताया जा रहा था दोपहर में पति से उसका किसी बात को लेकर विवाद हुआ था।

इसकी सूचना जब नवविवाहिता के परिजनों को दी गई तो वे अंबिकापुर पहुंचे। यहां मृतिका के पिता इजराइल आलम ने आरोप लगाया था कि मेरी बेटी को दामाद व उसके परिजनों द्वारा दहेज को लेकर प्रताडि़त किया जाता था।

इस कारण उसने परेशान होकर आत्महत्या (Commits suicide) कर ली है। शिकायत के बाद मामले की जांच एसडीएम व सीएसपी द्वारा की गई थी।

Read More: अलसुबह कमरे से गायब थी नवविवाहिता पत्नी, पति ने किचन में जाकर देखा तो उड़ गए होश


जांच के बाद दर्ज हुई एफआईआर
परिजन की शिकायत के बाद मामले की जांच की गई। जांच के बाद कोतवाली पुलिस (Kotwali Police) ने आरोपी पति रशीद हुसैन, ससुर मुस्तफा अंसारी, सास व भांजा शमीम उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर धारा 304 (बी) के तहत जेल दाखिल कर दिया गया है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned