scriptसंशोधित आदेश: अब रात 10 बजे तक खुलेंगे होटल, ढाबा व रेस्टोरेंट, 11 बजे तक मिलेगी ये सुविधा | Night curfew: Now hotels, dhabas, restaurants will open till 10 pm | Patrika News

संशोधित आदेश: अब रात 10 बजे तक खुलेंगे होटल, ढाबा व रेस्टोरेंट, 11 बजे तक मिलेगी ये सुविधा

locationअंबिकापुरPublished: Apr 01, 2021 10:00:16 am

Night curfew order: सरगुजा कलक्टर (Surguja Collector) ने 29 मार्च को जारी नाइट कफ्र्यू के आदेश में किया संशोधन, अन्य नियम (Night curfew rules) पूर्ववत

संशोधित आदेश: अब रात 10 बजे तक खुलेंगे होटल, ढाबा व रेस्टोरेंट, 11 बजे तक मिलेगी ये सुविधा

Night curfew emended order

अंबिकापुर. कोरोना (Corona) की दूसरी लहर शुरु होने के बाद राज्य शासन ने पिछले दिनों प्रदेशभर में नाइट कफ्र्यू का आदेश जारी किया था। सीएम ने सभी जिले के कलक्टरों को परिस्थिति अनुसार नाइट कफ्र्यू लगाने कहा था।
इसी तारतम्य में सरगुजा कलक्टर (Surguja Collector) ने जिले में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कफ्र्यू का आदेश जारी कर इसका कड़ाई से पालन करने निर्देशित किया।

अन्य सभी दुकानों को बंद करने का समय रात 8 बजे जबकि होटल व रेंस्टोरेंट को रात 9 बजे तक खुला रखने के निर्देश थे। इससे व्यापारियों में आक्रोश की सुगबुगाहट भी देखी गई।

कोरोना पॉजिटिव निकला पशु तस्कर, लघुशंका के बहाने चकमा देकर अस्पताल से भाग निकला


इसी बीच कलक्टर ने 29 मार्च को जारी अन्य सभी नियमों को पूर्ववत रखते हुए खाने के होटल, ढाबों, टिफिन सेवा सेंटर व रेंस्टोरेंट (Restourents) के खुला रखने के संबंध में संशोधन किया है।
इसके तहत अब खाने के होटल, ढाबों, टिफिन सेवा सेंटर व रेंस्टोरेंट 10 बजे तक खुले रहेंगे। वहीं टेक अवे व होम डिलीवरी के लिए इन संस्थानों को रात 11 बजे तक छूट प्रदान की गई है।

अन्य दुकानों के लिए पूर्व के नियम
कलक्टर ने अन्य सभी दुकानों के खुलने के समय में कोई संशोधन नहीं किया है। ऐसी स्थिति में ये दुकानें रात 8 बजे तक ही खुली रहेंगीं। इसे लेकर व्यापारियों में नाराजगी भी देखी जा रही है। उनका कहना है कि पिछले 1 साल में लॉकडाउन या कफ्र्यू के दौरान सबसे ज्यादा नुकसान उन्हें ही उठाना पड़ा है।

अंबिकापुर में अब 6 अगस्त तक होगा लॉकडाउन, 2 दिन 4 घंटे के लिए खुलेंगी किराना दुकानें, इन आदेशों में हुए हैं बदलाव


सोशल मीडिया पर लोग दे रहे प्रतिक्रिया
नाइट कफ्र्यू (Night Curfew) के लिए जारी आदेश को लेकर लोग सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई इसे बेतुका बता रहा है तो कोई व्यापारियों का विरोधी।
वहीं लोगों का कहना है कि दिन से लेकर शाम तक बाजार में लोगों की जमकर भीड़ उमड़ रही है, ऐसे में क्या लोगों को कोरोना का खतरा नहीं है। केवल रात में ही कोरोना से खतरा है क्या?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो