केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मंत्री टीएस के पत्र का दिया जवाब, लिखा- वहां टू-लेन सडक़ ही बनेगी

Nitin Gadkari: पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री ने जनहित को ध्यान में रखते हुए सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को एक महीने पूर्व लिखा था पत्र

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 27 Jul 2020, 09:16 PM IST

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री ने 20 जून को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को पत्र लिखकर लखनपुर क्षेत्र में फोर लेन की जगह टू-लेन सडक़ बनाने का प्रस्ताव भेजा था।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय मंत्री ने उनकी बात मानी तथा जनहित को ध्यान में रखते हुए लखनपुर क्षेत्र में टू-लेन सडक़ बनाने का निर्देश जारी किया है।


गौरतलब है कि अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे क्रमांक-130 फोरलेन बनाया जा रहा है। हाइवे पर स्थित लखनपुर में फोर लेन सडक़ बनने से कई लोगों के पक्के मकान टूटते। इसे देखते हुए लोगों ने पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) से मुलाकात कर फोर लेन की जगह टू-लेन सडक़ बनाने की मांग की थी।

लोगों की मंशानुसार पंचायत मंत्री टीएस ने 20 जून 2020 को एक पत्र केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) को एक पत्र लिखकर लखनपुर क्षेत्र में फोर लेन की जगह टू-लेन सडक़ बनाने का प्रस्ताव भेजा था।

इसमें फोरलेन सडक़ बनने से कई लोगों के पक्के मकान टूटने का जिक्र था, वहीं जनहित को ध्यान में रखते हुए इसे टू-लेन बनाने की मांग की गई थी।


टू-लेन मार्ग की दी मंजूरी
पत्र मिलने के बाद मंत्री गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने इसकी जांच कराई। इसमें पता चला कि फोरलेन सडक़ बनने से कई लोगों के पक्के मकान टूटने की स्थिति में आ रहे हैं। इस कारण उन्होंने लखनपुर क्षेत्र में फोरलेन की जगह आरओडब्ल्यू के तहत टू-लेन मार्ग निर्माण करने का निर्देश जारी किया है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned