शिलांग और लक्षद्वीप की इन छात्राओं को वहां की सरकार ने दी नोटिस, कहा- 1 घंटे के भीतर पहुंचें अंबिकापुर

शिलांग और लक्षद्वीप की इन छात्राओं को वहां की सरकार ने दी नोटिस, कहा- 1 घंटे के भीतर पहुंचें अंबिकापुर

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Sep, 08 2018 04:18:08 PM (IST) Ambikapur, Chhattisgarh, India

विदेश मंत्रालय के लिए आरक्षित सीट रिक्त रहने पर पूर्वी भारत के स्टूडेंट के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एमबीबीएस सीट रखने कहा था रिजर्व

अंबिकापुर. मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में प्रवेश के लिए विदेश मंत्रालय के लिए आरक्षित सीट रिक्त रहने के बाद इसे पूर्वी भारत के छात्रों के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रिजर्व रखने को कहा गया था। लेकिन मेघालय व लक्षद्वीप की दो छात्राओं को 31 अगस्त की शाम 4 बजे राज्य सरकार द्वारा नोटिस जारी की गई और एक घंटे के अंदर अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए रिपोर्टिंग करने को कहा गया।

पांच दिन के बावजूद दोनो छात्राओं में से किसी को भी कॉलेज प्रबंधन द्वारा कोई लिखित में जवाब नहीं दिया गया। अब दोनों छात्रा शनिवार को दिल्ली पहुंचकर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार तक याचिका दायर करने का दावा कर रहीं हैं।


अब एक घंटे में कैसे पहुंचते अंबिकापुर
मेघालय के शिलांग की छात्रा इबूलंग ख्रिस्ती व लक्षद्वीप की थायबाथुल मुनवरा ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपर सचिव ने राज्य सरकार को 31 अगस्त को पत्र लिखकर अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में चयनित छात्रा को रिपोर्ट करने के निर्देश दिए। 31 अगस्त की सुबह 10 बजे राज्य सरकार को सूचना मिली।

 

Shilong student

राज्य सरकार ने चयनित छात्रों की सूची निकालने के बाद उन्हें सूचना दी। सरकार को पूरी प्रक्रिया पूर्ण करने में शाम 4 बज गए, फिर इसकी जानकारी उन्हें गई। 4 नोटिस देने के साथ ही शाम 5 बजे तक अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में किसी तरह प्रवेश लेने को कहा गया। जबकि लक्षद्वीप से केरल पहुंचने में ही 6 से 7 घंटा लगता है। नोटिस मिलने के बाद दोनों ही छात्राओं को अंबिकापुर पहुंचने में दो दिन का समय लग गया।


सोमवार तक करेंगे याचिका दायर
इबूलंग ख्रिस्ती ने बताया कि किसी प्रकार का रिस्पांस नहीं मिलने पर शुक्रवार को रायपुर रवाना होने के बाद वहां से दिल्ली रवाना हो जाएंगीं। यहां वकील से मिलने के बाद सोमवार को इस संबंध में याचिका भी दायर करेंगी। उन्होंने बताया कि डीएमई रायपुर व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अब तक कोई भी लिखित जानकारी प्रवेश के संबंध में नहीं दी गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned