scriptओमिक्रॉन के खतरे के बीच आर्मी जवान समेत विदेश से लौटे 4 लोग, पति-पत्नी व बेटी भी शामिल | Omicron: 4 return in Ambikapur from foreign in danger of omicron | Patrika News

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच आर्मी जवान समेत विदेश से लौटे 4 लोग, पति-पत्नी व बेटी भी शामिल

locationअंबिकापुरPublished: Dec 03, 2021 02:56:04 pm

Omicron: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Corona variant) भारत में भी दे चुका है दस्तक, विदेश से लौटने वाले लोगों पर रखी जा रही कड़ी नजर, इसी बीच अपने शहर में भी 4 लोग विदेश से लौटे हैं, जिनका पता चलते ही होम आइसोलेट (Home isolated) कर दिया गया, आर्मी जवान ने आज सुबह दी पूरी जानकारी

Omicron

Corona variant Omicron

अंबिकापुर. Omicron: कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन (Corona’s new variant Omicron) की एंट्री भारत में हो चुकी है। यह कोरोना वायरस से काफी खतरनाक बताया जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में इस वैरियंट ने ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में लिया है। दक्षिण अफ्रीका सहित दूसरे देशों से भारत आने वाले लोगों पर भी सरकार द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है। पूरी सतर्कता बरती जा रही है कि इस वैरियंट की चपेट में कोई न आए। ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे के बीच छत्तीसगढ़ में भी 217 लोग विदेश से लौटे हैं। सभी को टेस कर आरटी-पीसीआर जांच की गई है और 8 दिन के लिए होम आइसोलेट किया गया है। इधर अंबिकापुर के भी 4 लोगों के विदेश से लौटने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया। इसमें एक सेना का जवान तथा पति-पत्नी व बेटी शामिल हैं।

चाइना के लैब से निकले कोरोना वायरस ने पिछले 2 साल में लाखों लोगों को असमय मौत की नींद सुला दी। कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक थी। इधर भारत सहित अन्य देशों ने कोरोना वैक्सीन का डोज नागरिकों को लगा लिया है ताकि खतरा कम हो सके।
इसी बीच अब कोरोना के नए वैरिएंट की दस्तक ने एक बार फिर लोगों को दहशत में लाना शुरु कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका से निकले इस वैरिएंट ने भारत में भी एंट्री कर ली है। इधर छत्तीसगढ़ से भी काफी संख्या में लोग इन दिनों विदेशों की यात्रा पर हैं जिनमें से कई लौट रहे हैं। पिछले दिनों 217 लोग विदेश से लौटे। इनमें अंबिकापुर शहर के भी 4 लोग शामिल हैं, जो मालदीव व यूएई से लौटे हैं।

सरगुजा में 700 के करीब पहुंची कोरोना की रफ्तार, अकेले अंबिकापुर में मिले 600 से ज्यादा पॉजिटिव


आर्मी जवान के अलावा पति-पत्नी व बेटी शामिल
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अंबिकापुर के जिन 4 लोगों के विदेश से लौटने की सूचना मिली है उनमें आर्मी का जवान के अलावा पति-पत्नी व बेटी शामिल हैं। इनमें से एक ही परिवार की पत्नी व बेटी रायपुर में हैं जबकि पति अंबिकापुर लौटा है। रायपुर स्वास्थ्य विभाग ने पत्नी व बेटी का आरटीपीसीआर (RT-PCR Test) जांच किया है, जबकि यहां भी स्वास्थ्य विभाग ने पति की जांच की है।

कोरोना से मृत व्यक्ति का नहीं था कोई अपना, स्वास्थ्य मंत्री की पहल पर इन 4 लोगों ने अर्थी को दिया कंधा

इसके अलावा एक सेना का जवान (Army soldier) भी अंबिकापुर लौटा है, वह यूएई गया था। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा उसे भी ट्रेस कर लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अंबिकापुर पहुंचे दोनों को 8 दिन के लिए होम आइसोलेट कर दिया गया है, जबकि 2 को रायपुर में होम आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने यह भी बताया कि सभी विदेश से बैंगलोर हवाई अड्डे पर उतरे थे, यहां भी उनकी आरटीपीसीआर जांच हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो