गरीब परिवार की छात्रा अमृता नहीं कर पा रही थी ऑनलाइन पढ़ाई, कलक्टर ने दिया एंड्राइड मोबाइल

Online class: अमृता ने 10वीं में अर्जित किया था 90 प्रतिशत अंक, कलक्टर (Collector) संजीव कुमार झा की संवदेनशीलता से मिले मोबाइल (Mobile) से मेधावी अमृता (Topper Amrita) की ऑनलाइन क्लास की बाधा हुई दूर

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 20 Nov 2020, 10:27 PM IST

अबिकापुर. कोरोना (Covid-19) के कारण स्कूल-कॉलेज बंद हैं, ऐसे में छात्र-छात्राएं ऑनलाइन क्लास में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। कई गरीब परिवार के ऐसे भी बच्चे हैं जो एंड्राइड मोबाइल (Android mobile) न हो पाने के कारण क्लास में शामिल नहीं हो पा रहे हैं।

इसी कड़ी में गरीब परिवार की एक मेधावी छात्रा (Topper student) को सरगुजा कलक्टर संजीव कुमार झा की संवेदनशीलता से एंड्रॉइड मोबाइल फोन मिल गया। इससे अब छात्रा को ऑनलाइन क्लास (Online class) में जुड़ कर शिक्षा प्राप्त करने की बाधा समाप्त हो गई। कलक्टर (Collector) ने गुरुवार को मेधावी छात्रा अमृता दास को एंड्रॉइड मोबाइल फोन उपलब्ध कराया।

Read More: अंबिकापुर शहर की सीमाएं 22 की रात 12 बजे से 7 दिन के लिए होंगी सील, सुबह 6 से 10 बजे तक ही खुलेंगीं ये दुकानें


सरगुजा जिले के ग्राम सखौली निवासी अमृता दास पिता रामनंदन दास एक गरीब परिवार (Poor family) की बेटी है। शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति प्राप्त कर अपनी शिक्षा आगे बढ़ाते हुए अमृता ने विगत वर्ष की 10 वीं की परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक पाकर अपने ग्राम का नाम रौशन किया था।

अमृता वर्तमान में 11वीं कक्षा में अध्ययनरत है। अमृता ने कलक्टर संजीव कुमार झा को बताया कि उसके पास एंड्रॉइड फोन नही होने से वह ऑनलाइन क्लास (Online class) में नही पढ़ पा रही है, माता-पिता इतने सक्षम नहीं है कि एंड्रॉइड फोन खरीद कर दे सकें।

ऐसे में कलक्टर ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए तत्काल एक एंड्रॉइड फोन उपलब्ध करवाया, जिसे पाकर अमृता काफी खुश (Happy) है। वह भी अब अन्य परिवार के बच्चों की तरह अब ऑनलाइन क्लास में शामिल होकर अपना जीवन संवार सकेगी।

Read More: अंबिकापुर में अब 6 अगस्त तक होगा लॉकडाउन, 2 दिन 4 घंटे के लिए खुलेंगी किराना दुकानें, इन आदेशों में हुए हैं बदलाव


डॉक्टर बनकर सेवा करना चाहती है अमृता
अमृता ने बताया कि उसका सपना है कि आगे वह नीट परीक्षा (NEET exam) पास कर डॉक्टर (Doctor) बन कर ग्राम, समाज एवं जिले की सेवा करना चाहती है। कलक्टर संजीव कुमार झा ने मेधावी छात्रा अमृता दास के उत्साह को प्रोत्साहित करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य (Bright future) की कामना की है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned