5 हजार का रिवार्ड पाने के चक्कर में सब-इंजीनियर ने कई बार दोहराई एक ही गलती, लेने के पड़ गए देने

Online crime: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए पीएमजीएसवाई के सब-इंजीनियर ने थाने में की शिकायत, अज्ञात शख्स ने 40 हजार रुपए की लगा दी चपत

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 05 May 2020, 07:10 PM IST

अंबिकापुर. पीएमजीएसवाई का एक सब-इंजीनियर ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। ४९ सौ रुपए का रिवार्ड पाने के चक्कर में उसने 40 हजार रुपए गंवा दिए। अज्ञात शख्स ने फोन पे का बेल आइकॉन टच करने कहा तो खाते से रुपए कटने शुरु हो गए। (Online crime)

सब-इंजीनियर ने यह गलती एक बार नहीं 8 बार दोहराई। जब उसे ठगी का एहसास हुआ तो उसने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई। पुलिस अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।


संजय कुमार प्रसाद शहर के सुभाषनगर का रहने वाला है। वह पीएमजीएसवाई में सब इंजीनियर है। वह अपने मोबाइल के माध्यम से ‘फोन पे’ इस्तेमाल करता है।

रविवार को अज्ञात व्यक्ति ने इंजीनियर के मोबाइल पर फोन कर बताया कि मैं पे फोन का अधिकारी हूं। आपके लिए 4 हजार 987 रुपए का रिवार्ड आया है। इसे पाने के लिए आपको फोन पे एप्प के वेल आइकॉन को टच करना होगा।

इंजीनियर 4987 रुपए के लालच में आ गया और ने अज्ञात शख्स के कहने पर वेल आईकॉन को टच कर दिया। आइकॉन पर टच करते ही उसके खाते से 4987 रुपए कट गए। इसके बाद पुन: उसी व्यक्ति का फोन आया और बोला की गलती से कट गया है। पुन: आइकॉन पर टच करें। (Online crime)

इस तरह कई बार वह आइकॉन पर टच करने को बोला और लालच में आकर इंजीनियर टच करता गया। इस तरह से उसके खाते से 39 हजार 922 रुपए कट गए।


थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
40 हजार रुपए गंवाने के बाद सब-इंजीनियर को ठगी का एहसास हुआ। सब-इंजीनियर ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 व 66डी के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

अंबिकापुर में ऑनलाइन क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Online Crime in Ambikapur

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned