दिल्ली से अपने शहर आए सीआरपीएफ जवान को लगा बड़ा झटका जब मोबाइल पर देखा ये मैसेज

Online crime: कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया अपराध, केवाईसी अपडेट करने के नाम पर 1 लाख 80 हजार की ऑनलाइन ठगी

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 08 Jun 2020, 10:24 PM IST

अंबिकापुर. केवाईसी अपडेट कराने के नाम पर सीआरपीएफ के आरक्षक से 1 लाख 80 हजार रुपए ऑनलाइन ठगी (Online crime) का मामला सामने आया है। आरक्षक को इस बात का पता तब चला जब उसके मोबाइल पर रुपए कटने का मैसेज आया। आरक्षक ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।


शहर के नमनाकला निवासी निशिकांत टोप्पो सीआरपीएफ बटालियन में आरक्षक के पद पर दिल्ली में पदस्थ है। वह छुट्टी में घर आया है। 7 जून को इसके मोबाइल पर केवाईसी अपडेट करने का मैसेज आया।

इसके बाद शाम 4 बजे अज्ञात व्यक्ति ने खुद को फोन कर बैंक का अधिकारी बताकर केवाईसी अपडेट कराने को कहा। इस दौरान उसने आरक्षक को बताया कि अपने मोबाइल पर गूगल क्रोम के माध्यम से केवाईसी अपडेट करें और मैं जो प्रोसेस बता रहा हूं उसे करते जाएं।

केवाईसी अपडेट करने के दौरान आरक्षक के खाते से 1 लाख 10 हजार रुपए एसबीआई खाते से कट गए, लेकिन आरक्षक को कुछ पता नहीं चल पाया। अज्ञात व्यक्ति केवाईसी अपडेट कराने के नाम पर आरक्षक से 1 लाख 10 हजार रुपए ठगी करने के बाद आरक्षक से पुन: और खाते की जानकारी मांगी।

इस दौरान आरक्षक ने अपने क्रेडिट कार्ड खाते की भी जानकारी दे दी। अज्ञात व्यक्ति ने आरक्षक के क्रेडिट कार्ड से भी 70 हजार रुपए दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया।


मैसेज देख उड़े होश
आरक्षक को इसकी जानकारी तब हुई जब अज्ञात व्यक्ति ने उसका मोबाइल डिस्कनेक्ट किया तो आरक्षक के मोबाइल पर कुल 1 लाख 80 हजार रूपए कटने का मैसेज आया। आरक्षक ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 व 66 डी के तहत आपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

अंबिकापुर में ऑनलाइन ठगी से जुड़ीं अन्य खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Online Crime in Ambikapur

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned