आप भी न करें इस युवक की जैसी गलती, हजार के चक्कर में लग गया लाख का फटका

Online Fraud: अज्ञात शख्स (Unknown Person) ने क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट का कर्मचारी बताकर मोबाइल पर भेजा था लिंक, रिवार्ड वाला ऑप्शन (Reward option) क्लिक करते ही खाते से गायब हो गए रुपए

By: rampravesh vishwakarma

Published: 26 Sep 2021, 05:43 PM IST

अंबिकापुर. Online Fraud: क्रेडिट कार्ड से रिवार्ड के 13 हजार रुपए पाने के चक्कर में शहर का एक युवक 1 लाख 16 हजार रुपए ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। दरअसल अज्ञात शख्स की बातों में आकर युवक ने उसके द्वारा दिया हुआ लिंक खोला और अपना पूरा डिटेल भर दिया।

फिर रिवार्ड का ऑप्शन क्लिक करते ही लिंक बंद हो गया और 2 बार में उसके खाते से रुपए कट गए। (Online Fraud) युवक ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


शहर के तकिया रोड निवासी रविशंकर सिंह का एक्सिस बैंक में बचत खाता है। बैंक द्वारा उसे क्रेडिट कार्ड प्रदान किया गया है। 24 सितंबर की दोपहर 3 बजे अज्ञात शख्स ने उसके मोबाइल पर एक्सिस बैंक (Axis Bank) क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट का कर्मचारी बताकर फोन किया।

Read More: लोन दिलाने का झांसा देकर युवती से ऑनलाइन धोखाधड़ी, अज्ञात शख्स ने ठग लिए 47 हजार

उसने क्रेडिट कार्ड रिवार्ड प्वाइंट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आपके इस क्रेडिट कार्ड में 13 हजार रुपए का रिवार्ड प्वाइंट बचा है, जिसकी अंतिम तिथि आज है। अगर आप इसे यूज करना चाहते हैं तो में आपको एक लिंक भेज रहा हूं। इस दौरान इसके झांसे में आकर रविशंकर ने लिंक भेजने कहा।

इस दौरान बात करते हुए अज्ञात व्यक्ति ने दूसरे नंबर से उसके मोबाइल पर लिंक भेजा और उसे खोलने को कहा। लिंक ओपन करते ही एक एप्लीकेशन ओपन हुआ, जिसमें रविशंकर ने अपना नाम व मोबाइल नंबर, जन्म तिथि, मेल आईडी व क्रेडिट कार्ड का डिटेल डाल दिया। (Online Fraud)

Read More: ऑनलाइन ठगी का पुलिस के पास भी कोई तोड़ नहीं, शातिर नए तरीकों से फंसा रहे जाल में, बचने करें ये काम


रिवार्ड के लिए क्लिक करते ही कट गए रुपए
डिटेल डालने के बाद रिवार्ड चेक करने का ऑप्शन आया। उसे क्लिक करते ही लिंक बंद हो गया और इसके खाते से 2 बार में 1 लाख 16 हजार रुपए कट गए। रविशंकर ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned