scriptएमटेक करने के बाद बेरोजगार बैठा था युवक, इंटरनेट पर नौकरी सर्च करते लगा 8 लाख का फटका | Online Swindle: 8 Lakh online swindle from MTech unemployed man | Patrika News

एमटेक करने के बाद बेरोजगार बैठा था युवक, इंटरनेट पर नौकरी सर्च करते लगा 8 लाख का फटका

locationअंबिकापुरPublished: Oct 16, 2021 10:42:31 pm

Online Swindle: नौकरी के लिए इंटरनेट (Internet) पर ऑनलाइन सर्च (Online job searching) कर रहा था युवक, अज्ञात शख्स (Unknown person) ने कहा कि वह सीमेंट फैक्टरी (Cement factory) में उसकी नौकरी लगवा देगा, बोला- मैं जैसा कहता हूं बस वैसा करते जाओ

Online Swindle from MTech student

Online Swindle

अंबिकापुर. Online Swindle: एमटेक करने के बाद नौकरी की तलाश कर रहे एक युवक झांसे में आकर 8 लाख रुपए ठगी का शिकार हो गया। अज्ञात व्यक्ति ने सीमेंट कंपनी में नौकरी लगवा देने का झांसा दिया और कहा कि वह जैसा बोल रहा है बस वह वैसा करता जाए।
इसके बाद उसने युवक से ऑनलाइन 8 लाख रुपए ट्रांसफर करा लिए। पीडि़त युवक ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

अंबिकापुर के नमनाकला निवासी सुदीत मुखर्जी एमटेक (MTech) कर नौकरी की तलाश कर रहा था। वह नौकरी के लिए ऑनलाइन सर्च कर रहा था। तभी एक सीमेंट फैक्टरी में जॉब का रिक्वायरमेंट दिखा तो उसने दिए गए नंबर पर बात की।

सहेली द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल कर फंस गई 12वीं की छात्रा, फिर हुआ कुछ ऐसा कि जाना पड़ा थाना

खुद को कंपनी का अधिकारी बताकर अज्ञात व्यक्ति ने नौकरी लगवा देने का झांसा दिया और विभिन्न तरह के प्रोसेस के नाम पर उससे ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर करा लिए। नौकरी की लालच में सुदीत ने ८ लाख रुपए उसके खाते में डाल दिए। इसके बाद न तो उसे नौकरी लगी और न ही वह रुपए लौटा रहा है।
यह मामला पिछले माह का है। सुदीत ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लोन दिलाने का झांसा देकर युवती से ऑनलाइन धोखाधड़ी, अज्ञात शख्स ने ठग लिए 47 हजार


इधर ओएलएक्स पर विज्ञापन देख ठगी का शिकार
ऑनलाइन ठगी के कई मामले सामने आ रहे हैं। शहर के डीसी रोड निवासी मनोज कुमार यादव ने ओएलएक्स पर टाटा मैजिक वाहन बिक्री का विज्ञापन देखा था।
उसने दिए गए नंबर पर संपर्क किया, फिर 8 से 11 अक्टूबर के बीच अज्ञात व्यक्ति ने उससे विभिन्न प्रकार के चार्ज के नाम पर कुल डेढ़ लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली। जबकि वाहन की कीमत ९५ हजार ही थी। मनोज ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो