script6 महीने पहले युवक ने महिला के मोबाइल पर किया था कॉल, जब सामने आई ये हकीकत तो पैरों तले से खिसक गई जमीन | Online swindle: Unknown man removed 24 thousand from women account | Patrika News

6 महीने पहले युवक ने महिला के मोबाइल पर किया था कॉल, जब सामने आई ये हकीकत तो पैरों तले से खिसक गई जमीन

locationअंबिकापुरPublished: Nov 01, 2019 07:57:50 pm

Online swindle: दिवाली की खरीदारी के लिए महिला जब रुपए निकालने पहुंची बैंक तो मैनेजर ने दी ये जानकारी, फिर भागती पहुंंची थाने

6 महीने पहले युवक ने महिला के मोबाइल पर किया था कॉल, जब सामने आई ये हकीकत तो पैरों तले से खिसक गई जमीन

Unknown man

अंबिकापुर. 6 महीने पूर्व एक महिला के मोबाइल पर अज्ञात शख्स ने कॉल किया था। उसने बताया था कि आपका एटीएम कार्ड बंद हो गया है। इसके बाद उसने महिला से उसके एटीएम से संबंधित पूरी जानकारी ले ली थी। इसके बाद उसने महिला के खाते से 24 हजार रुपए पार (Online swindle) कर दिए थे।
इधर दिवाली पर्व मनाने के लिए महिला जब रुपए निकालने बैंक पहुंची तो पता चला कि उसके खाते में रुपए ही नहीं है। इसके बाद उसकी समझ में आया कि 6 महीने पहले कॉल करने वाले शख्स ने ही खाते से रुपए उड़ाए हैं। इसके बाद उसने मामले की शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई है।

अंबिकापुर कोतवाली थाना के पचफेड़ी बहेरापारा निवासी 28 वर्षीय उर्मिला कंसारी पति संजीव कंसारी के मोबाइल पर 3 अपै्रल 2019 को अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर एटीएम कार्ड बंद (Online swindle) होने की जानकारी दी थी। इस दौरान उसने एटीएम कार्ड का नंबर भी पूछा था। महिला जब दिवाली से पूर्व बैंक में रुपए निकालने गई तो खाते में रुपए नहीं थे।
महिला ने जब बैंक प्रबंधन से इसकी जानकारी ली तो पता चला कि अपै्रल माह में खाते से 24 हजार रुपए आहरित कर लिए गए हैं। इसके बाद महिला की समझ में आ गया कि उक्त व्यक्ति ने ही उसके खाते से रुपए निकाले हैं, जिसने 6 महीने पहले उसे फोन किया था। इसके बाद महिला कोतवाली पहुंची और ठगी (Swindle) की रिपोर्ट दर्ज कराई।

जागरुकता का है अभाव
आए दिन लोग ऑनलाइन ठगी (Online fraud) के शिकार हो रहे हैं। इसमें पढ़े-लिखे व्यक्ति से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के कम पढ़े-लिखे लोग भी शामिल हैं। जागरुकता के अभाव में ऐसे लोगों द्वारा अंजान शख्स को अपनी बैंक व एटीएम से संबंधित पूरी जानकारी दे दी जाती है।
फिर पलक झपकते ही उनके खाते से उनकी गाढ़ी कमाई चली जाती है। एटीएम बंद होने की खबर सुनते ही वे अज्ञात पर भरोसा कर लेते हैं, उसकी कही बातों के झांसे में आ जाते हैं। अधिकांश मामलों में ऐसे अपराधियों द्वारा बैंक मैनेजर या बैंक कर्मचारी बनकर फोन किया जाता है।

अंबिकापुर की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Ambikapur Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो