script# Topic of the day : खेलों में हमारा सिर ऊंचा लेकिन अभी भी पर्याप्त संसाधन उपलब्ध नहीं- देखें Video | Our head high in sports but still not availableenough resources | Patrika News

# Topic of the day : खेलों में हमारा सिर ऊंचा लेकिन अभी भी पर्याप्त संसाधन उपलब्ध नहीं- देखें Video

locationअंबिकापुरPublished: Jan 25, 2018 02:35:25 pm

‘टॉपिक ऑफ द डे’ कार्यक्रम में बैडमिंटन व स्वीमिंग संघ के अध्यक्ष तथा भाजपा जिला उपाध्यक्ष अंबिकेश केशरी से पत्रिका ने की चर्चा

Topic of the day with Ambikesh Keshari

Topic of the day with Ambikesh Keshari

अंबिकापुर. पत्रिका के ‘टॉपिक ऑफ द डे’ कार्यक्रम में गुरुवार को बैडमिंटन व स्वीमिंग संघ के अध्यक्ष तथा भाजपा जिला उपाध्यक्ष अंबिकेश केशरी से खेल व खेल संसाधन के संबंध में चर्चा की गई। इसमें यह बात निकलकर सामने आई कि हम खेलों में तो राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा चुके हैं लेकिन अभी भी हम खिलाडिय़ों को पर्याप्त संसाधन व सुविधाएं उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं।
इस कमी को दूर करने के लिए शासन-प्रशासन व खेल संघों को आगे आने की आवश्यकता है ताकि खिलाड़ी और बेहतर परफॉर्म कर सकें।


अंबिकेश केशरी ने बताया कि फुटबॉल, क्रिकेट, शतरंज, स्वीमिंग, बास्केटबॉल सहित अन्य खेलों में सरगुजा के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर तक अपनी पहचान बना चुके हैं, जबकि बैडमिंटन में अंतरराष्ट्रीय स्तर तक हमारी दस्तक है। बैडमिंटन में श्रेयांस जायसवाल, वेंकट गौरव, मनीष गुप्ता जैसे खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।
स्वीमिंग में शिक्षा दुबे, ऋचा सिंह व अपूर्व भट्टाचार्य लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। क्रिकेट में आशुतोष सिंह, मनोज सिंह व अनुपम मिंज रणजी खेल रहे हैं। जिस हिसाब से खिलाड़ी कम संसाधन में इस लेवल तक अब तक पहुंचे वह काफी सराहनीय है।
हकीकत में कहा जाए तो हम किसी भी खेल में खिलाडिय़ों को पर्याप्त संसाधन उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। किसी न किसी कारण से कुछ कमियां रह रही हैं। आने वाले दिनों में खिलाडिय़ों की बेहतरी के लिए शासन-प्रशासन व खेल संघों को एकजुट होना होगा तभी हम यहां से और बेहतर खिलाड़ी निकाल पाएंगे।

शासन का खेलों पर है विशेष फोकस
अंबिकेश केशरी ने बताया कि राज्य सरकार खेलों में विशेष रूप से फोकस कर रही है। खिलाडिय़ों के लिए ग्राउंड उपलब्ध कराना भी उन्हीं में से एक है। वर्तमान में खेल मंत्री ने अंबिकापुर के जगदीशपुर सहित अन्य 4 स्थानों पर खेल स्टेडियम बनाने की घोषणा की है। स्टेडियम बन जाने के बाद खिलाडिय़ों को प्रैक्टिस के लिए बेहतर ग्राउंड उपलब्ध हो पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो