खरीदी केंद्रों में अभी से जाम होने लगा धान, समय पर उठाव शुरू करने की उठी मांग

Paddy: समिति प्रबंधन का कहना है कि यदि समय पर धान (Paddy) का उठाव नहीं हुआ तो सूखती होने की वजह से नुकसान उठाना पड़ेगा

By: rampravesh vishwakarma

Published: 16 Dec 2020, 10:52 PM IST

अंबिकापुर. बदलते मौसम के बीच सरगुजा जिले (Surguja district) के धान खरीदी केंद्रों में समस्या शुरु हो गई है। पिछले 2 दिनों से हो रही बूंदाबांदी की वजह से समितियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं किसान भी परेशान होते दिख रहे हैं। जबकि धान (Paddy) का उठाव शुरू नहीं हुआ है। ऐसा ही नजारा दरिमा, करजी, अमलभि_ी धान खरीदी केंद्र में देखने को मिला है।


सरगुजा जिले के दरिमा धान खरीदी केंद्र में 8 सौ 62 किसान पंजीकृत हैं। ये सभी किसान (Farmers) धान बेचने खरीदी केंद्र पहुंच रहे हैं। लेकिन अभी तक धान के उठाव की शुरुआत नहीं होने की वजह से उपार्जन केंद्रों (Purchase center) में धान जाम होने लगा है।

वही दरिमा धान खरीदी केंद्र (Paddy purchase center) में पर्याप्त शेड की व्यवस्था नहीं होने की वजह से खुले में धान पड़ा हुआ है। हालांकि बारिश को देखते हुए तिरपाल की व्यवस्था की गई है। लेकिन समिति प्रबंधन का कहना है कि यदि समय पर धान का उठाव नहीं हुआ तो सूखती होने की वजह से उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा।

वहीं किसानों का भी कहना है कि खरीदी केंद्र में धान जाम होने की वजह से उन्हें भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खरीदी केंद्र में जगह की कमी होने की वजह से किसानों को दिक्कतें आ रही है।


शुरु किया जाए धान का उठाव ताकि मिल सके पर्याप्त जगह
किसानों (Farmers) का कहना है कि धान उठाव का कार्य समय पर शुरू किया जाए ताकि खरीदी केंद्रों में किसानों को धान बेचने के दौरान पर्याप्त जगह मिल सके।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned