scriptसमर्थन मूल्य पर धान खरीदी आज से, पहले दिन की खरीदी के लिए 391 टोकन जारी | Paddy purchase start: Paddy purchase start from today on support price | Patrika News

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी आज से, पहले दिन की खरीदी के लिए 391 टोकन जारी

locationअंबिकापुरPublished: Dec 01, 2021 12:01:07 am

Paddy Purchase Start: 50-50 प्रतिशत नए और पुराने बारदानों (Bardana’s) से होगी खरीदी, जिले को 950 गठान जूट के नए बारदाने मिले, पहले दिन करीब 17 हजार 560 क्विंटल धान की खरीदी होगी, किसानों (Farmers) को बारदाना लाने के लिए बाध्य नहीं किए जाने के निर्देश

paddy purchase start from today

paddy purchase start

अंबिकापुर. Paddy Purchase Start: खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य में प्रदेशव्यापी धान की खरीदी 1 दिसम्बर 2021 से शुरू हो रहा है। जिले में धान खरीदी की व्यापक तैयारी की गई है।

पहले दिन की खरीदी के लिए जिले के 391 किसानों को टोकन जारी किया गया है जिससे करीब 17 हजार 560 क्विंटल धान की खरीदी होगी। राज्य शासन के निर्देशानुसार इस बार 50-50 प्रतिशत नए और पुराने बारदानों में धान की खरीदी होगी।

कलेक्टर संजीव कुमार झा ने जिला खाद्य अधिकारी, जिला विपणन अधिकारी तथा जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राज्य शासन द्वारा मिलरों के पास गत वर्ष के शेष एच.डी.पी.ई. बारदाना में भी धान उपार्जन की अनुमति दी गई हैं।
अत: इन बारदानों को प्राथमिकता से समितियों को दिलवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि किसानों को बारदाना लाने के लिए बाध्य न किया जाए तथा जिला प्रशासन की जानकारी के बिना समिति में किसी भी प्रकार की सूचना प्रदर्शित न की जाए ।

अवैध धान लेकर घुसने वालों की अब खैर नहीं! 11 चेक पोस्ट से एमपी-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर हो रही कड़ी निगरानी


जिले को मिले 950 गठान नया बारदाना
जिला विपणन अधिकारी आरपी पांडेय ने बताया कि सोमवार को विश्रामपुर रैक पॉइंट में 4030 गठान जूट के नए बारदाने लेकर रैक पहुंची, जिसमें से सरगुजा जिले को 950 गठान का आवंटन प्राप्त हुआ है। नए बरदाने पहुंचने से धान खरीदी में बारदाने की समस्या से थोड़ी राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो