निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ पोस्टर लेकर अभिभावकों का मौन प्रदर्शन, ऑनलइन क्लास पर कहा- राजधानी की तरह जारी हो आदेश

Private schools: शहर के घड़ी चौक स्थित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के समक्ष किया प्रदर्शन, कहा- मोबाइल पर ऑनलाइन क्लास हो बंद

By: rampravesh vishwakarma

Published: 29 Jun 2020, 09:55 PM IST

अंबिकापुर. शहर के निजी स्कूलों (Private schools) की मनमानी के खिलाफ सोमवार को अभिभावक संघ ने घड़ी चौक पर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के समक्ष हाथों में पोस्टर लेकर मौन प्रदर्शन किया। इसके बाद अपर कलक्टर से मुलाकात कर अपने मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपकर उचित कार्रवाई की मांग की। इस प्रदर्शन में काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।


गौरतलब है कि निजी स्कूलों द्वारा लॉकडाउन अवधि में की गई शुल्क वृद्धि, ऑनलाइन क्लासेस को लेकर अभिभावक संघ लगातार कड़ा विरोध जताता आ रहा है, इसके बावजूद प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब इसी मामले को लेकर सोमवार को अभिभावक संघ के बैनर तले लोगों ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के समक्ष हाथों में पोस्टर लेकर मौन प्रदर्शन किया।

इसके बाद सभी कलक्टोरेट पहुंचे और मांगों के समर्थन में अपर कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। संघ ने अपनी मांगों के संबंध में बताया कि मोबाइल से ऑनलाइन क्लासेस बंद होने चाहिए, इसके कारण अभिभावकों पर अतिरिक्त बोझ व स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।


रायपुर की तरह डीईओ जारी करें आदेश
अभिभावकों ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा रायपुर की ही तरह यहां भी आदेश जारी किया जाए कि ऑनलाइन क्लासेस (Online classes) का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। कोराना काल की संकट की घड़ी में किसी प्रकार की शुल्क वृद्धि न की जाए, साथ ही शुल्क जमा करने हेतु दबाव न बनाया जाए। सिर्फ स्कूल संचालित अवधि का ही शुल्क देय हो।


अप्रैल माह में एक भी दिन नहीं लगी क्लास फिर भी चाहिए फीस
अभिभावकों का कहना है कि निजी स्कूलों (Private schools) द्वारा अप्रैल में एक दिन स्कूल न लगने के बावजूद शुल्क की मांग की जा रही है। संघ ने इन मांगों से अपर कलक्टर को अवगत कराकर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned