पिकअप में सवार थे 40 लोग, पहाड़ की चढ़ाई देख ड्राइवर बोला- टेंशन मत लो आराम से चढ़ा लूंगा, फिर हो गया दिल दहलाने वाला हादसा

पिकअप में सवार थे 40 लोग, पहाड़ की चढ़ाई देख ड्राइवर बोला- टेंशन मत लो आराम से चढ़ा लूंगा, फिर हो गया दिल दहलाने वाला हादसा

Ram Prawesh Wishwakarma | Updated: 14 Jun 2019, 02:39:40 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

शादी के बाद मन्नत उतारने रामगढ़ धाम जा रहे ग्रामीणों से भरी पिकअप (Pickup overturned) पहाड़ पर बैक होकर खाई में पलटी, 20 घायलों में 9 गंभीर, 2 की हालत नाजुक

अंबिकापुर. शादी के बाद मन्नत उतारने पिकअप में सवार होकर शुक्रवार की सुबह दूल्हे के परिजन व अन्य रिश्तेदार समेत 40 लोग रामगढ़ धाम (Road accident) जा रहे थे। वे रामगढ़ पहाड़ी के पास पहुंचे ही थे कि चढ़ाई देखकर ड्राइवर से बोले कि हम उतर जा रहे हैं या गाड़ी यहीं खड़ी कर दो। इस पर ड्राइवर (Causes of road accident) बोला कि सब बैठे रहो, आराम से चढ़ा लूंगा।

फिर जैसे ही उसने पिकअप आगे बढ़ाई, ओवरलोड होने के कारण वाहन पहाड़ से बैक होकर 30 फिट गहरी खाई में पलट गई। हादसे में 20 लोग घायल हो गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर ले जाया गया, यहां 9 (9 Injured in accident) की हालत गंभीर देख उन्हें अंबिकापुर रेफर कर दिया गया। इनमें 2 की हालत नाजुक बनी हुई है।

 

Injured

सूरजपुर जिले के ग्राम महगांव निवासी कलम साय की शादी कुछ दिनों पूर्व ही हुई है। उसकी मन्नत उतारने के लिए परिजन व अन्य रिश्तेदारों को मिलाकर करीब 35-40 लोग शुक्रवार की सुबह पिकअप क्रमांक सीजी 16 ए-6699 में सवार होकर रामगढ़ पूजा करने जा रहे थे।

 

यह भी पढ़ें : घायलों को लेने जा रही संजीवनी एक्सप्रेस को ट्रक ने मारी टक्कर, डेढ़ घंटे तक कराहता रहा खून से लथपथ ड्राइवर

 

रास्ते में रामगढ़ से थोड़ा पहले मुर्गी गोडारी के समीप पहाड़ पर पिकअप अनियंत्रित हो गई और बैक होकर 30 फिट नीचे खाई में पलट गई। हादसे से मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसे में 20 लोग घायल हो गए।

इस घटना की सूचना मिलने पर डायल 112 व महतारी एक्सप्रेस की टीम मौके पर पहुंची और सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर लाया गया। घायलों में 70 वर्षीय भैयालाल, 15 वर्षीय अंजलि, 70 वर्षीय रामभजन, 10 वर्षीय सुमित, 65 वर्षीय सुलोचना, 15 वर्षीय सुनिता,

 

Injured in hospital

9 वर्षीय कृष्णा, 30 वर्षीय हेमवती व एक अन्य की हालत गंभीर देख इन्हें अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। शेष घायल हीराचंद, जगसाय, विफल, शीला, रीता, जुगेश्वरी, सोनम व अन्य का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर में जारी है।

 

यह भी पढ़ें : शादी कर घर लाया नई नवेली दुल्हन, दूसरे दिन फेसबुक पर देखा तो रह गया सन्न, थी पत्नी की तस्वीर और...


कुछ लोग कूद गए पिकअप से
पहाड़ पर चढऩे के दौरान जब पिकअप अनियंत्रित होकर बैक होने लगी तो कुछ लोग कूदकर निकल गए। इसके बाद पिकअप सीधे खाई में जाकर पलट गई, इससे कई लोग वाहन के नीचे ही दब गए तथा अन्य पत्थरों से टकराकर जख्मी हो गए। घटना के बाद वाहन चालक शंकर मौके से फरार हो गया।

 

Police took injured in hospital

नहीं माना ड्राइवर और हो गया हादसा
घटना के संबंध में घायलों ने बताया कि हमने पहाड़ की चढ़ाई देखकर चालक को सावधानीपूर्वक वाहन चढ़ाने और समझ में नहीं आने की स्थिति में गाड़ी ऊपर नहीं ले जाने को कहा था। (Causes of road accident) इसके बावजूद चालक नहीं माना और अपनी जिद पर अड़ा रहा कि मैं गाड़ी चढा लूंगा, तुम लोग निश्चिंत रहो। ड्राइवर की ही लापरवाही से यह हादसा हुआ।


डायल 112 की टीम ने की घायलों की मदद
घटना की सूचना मिलते ही डायल 112 (Dial 112) की टीम मौके पर पहुंची, हालांकि इनकी भी वाहन पहाड़ पर चढऩे के दौरान एक जगह फिसल गई। लेकिन तत्काल वाहन को निकाल कर घायलों को लेने के लिए रवाना हुए और सभी घायलों को सुरक्षित निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

डायल 112 के आरक्षक हरिनंदन सोरी, घनश्याम मरावी, एमटीओ अंकुश रवि के साथ ही महतारी एक्सप्रेस 102 के कर्मचारी लोचन सिंह राजवाड़े, अनिल कुमार सिंह विशेश्वर व हरे कृष्णा ने घायलों को समय पर अस्पताल पहुंचाया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned