पहली बारिश में ही धंस गई साढ़े 4 करोड़ की सड़क, अब भ्रष्टाचार पर चल रही लीपापोती

PMGSY Road: प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनी सड़क चढ़ी भ्रष्टाचार (Corruption) की भेंट, संबंधित विभाग के अधिकारी व ठेकेदार (Contractor) की मिलीभगत आई सामने

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 25 Sep 2021, 09:38 PM IST

सीतापुर. PMGSY Road: प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सडकों का निर्माण कराया जा रहा है ताकि प्रत्येक ग्राम पंचायत अपने मुख्यालय से जुड़ सकें एवं कोई भी गांव पहुच विहीन न रहे। वहीं लोगों को आवागमन के लिये बेहतर सड़क सुविधा उपलब्ध हो सके।

लेकिन ठेकेदार एवं अधिकारियों की मिलीभगत ने शासन की महत्वाकांक्षी योजना पर पानी फेर कर रख दिया है जिसका जीवंत उदाहरण नगर के शहीद भगत सिंह चौक से पेटला चौक तक बने सड़क में देखा जा सकता है।

जो निर्माण के महीने भर बाद ही पहली ही बारिश टूट कर धंस गया और सड़क निर्माण में बरती गई अनियमितता की पोल खुल गई। अब आनन फानन में मरम्मत किया जा रहा है। इस तरह लगभग 5 करोड़ की लागत से बनाई गई सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई।

Read More: ये कैसी सड़क, डामरीकरण हुआ नहीं कि निकलने लगी गिट्टी


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण योजना अंतर्गत सीतापुर के भगतसिंह चौक से पेटला चौक तक ४ करोड़ 67 लाख की लागत से लगभग नौ किलोमीटर लम्बे सड़क का निर्माण जून 2021 को पूर्ण कराया गया। लेकिन यह चमचमाती सड़क पहली बारिश भी झेल नही सका और महीने भर में ही धंस कर टूटना शुरू हो गया।

वहीं पुलिया का भी बुरा हाल है, यहां पानी निकलने की बजाय पुल के पास ही जमा हो रहा है। इससे वहा खेती कर रहे किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा उनकी फसलों को भी भारी नुकसान हो सकता है।जिसे लेकर वे काफी आक्रोशित हैं।

Read More: कमिश्नर बोलीं- सरगुजा संभाग में सडक़ों की हालत अच्छी नहीं, हो रही दुर्घटनाएं, आवागमन में भी काफी दिक्कतें


गुणवत्ता पर सवाल
नगर से महज 300 मीटर दूर सड़क के धंस जाने से उसकी गुणवत्ता पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। वहीं सड़क के धंसने से कई वाहन चालक दुर्घटना का शिकार होकर चोटिल हुए। ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण में बरती गई अनियमितता का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। अब आनन-फानन में सड़क को सुधारने का काम किया जा रहा है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned