scriptPolice arrested 5 thieves-dacoits with revolver and sword | Breaking: पुलिस को देखकर भाग रहे झारखंड के 5 चोर-डकैत गिरफ्तार, हुआ इन 3 चोरियों का खुलासा | Patrika News

Breaking: पुलिस को देखकर भाग रहे झारखंड के 5 चोर-डकैत गिरफ्तार, हुआ इन 3 चोरियों का खुलासा

Latest crime News: देशी रिवाल्वर और तलवार जब्त, कोतवाली के पास 3 दिन पूर्व हुई चोरी की गुत्थी (Theft case|) सुलझाने पुलिस पेट्रोलिंग पर रात में निकली थी, इसी बीच 5 लोग पुलिस वाहन देखकर भागने लगे, पुलिस ने पकडक़र पूछताछ की तो पता चला कि शहर के एक दुकान में चोरी-डकैती (Dacoits) की योजना बनाकर निकले थे

अंबिकापुर

Published: April 01, 2022 04:34:42 pm

अंबिकापुर. Latest Crime News: कोतवाली के पास 3 दिन पूर्व कपड़ा और बर्तन दुकान में चोरी को लेकर पुलिस की काफी फजीहत हो रही थी। पुलिस की टीमें आरोपियों की धरपकड़ करने मुखबिरों के साथ लगी थी। पुलिस की टीम गुरुवार की रात गश्त पर निकली थी, इसी बीच कुछ लोग पुलिस वाहन देखकर छिपने लगे। पुलिस ने उन्हें दौड़ाकर पकड़ा और पूछताछ की तो पता चला कि सभी झारखंड (Jharkhand) के निवासी हैं तथा शहर के एक दुकान में चोरी-डकैती करने योजना बनाकर निकले थे। इसके बाद पुलिस ने 5 चोर-डकैतों (Thieves and Dacoits) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से देशी रिवाल्वर, तलवार समेत चोरी करने में उपयोग किए जाने वाले अन्य सामान बरामद किए। आरोपियों ने कोतवाली के पास स्थित 2 दुकानों समेत 3 दुकानों में चोरी की बात भी स्वीकार की। पुलिस ने सभी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
Surguja police
Thieves-Dacoits arrested by police

कोतवाली पुलिस गुरुवार को रात्रि गश्त पर पुलिस फायरिंग रेंज एरिया में निकली थी। इसी बीच कुछ लोग पुलिस को देखकर छिपने लगे। पुलिस ने उन्हें पकडक़र पूछताछ की तो उन्होंने शहर के ब्रम्हरोड ब्रम्ह मंदिर के पास स्थित अमित रेडियो में चोरी या डकैती करने जाने की बात बताई। यह सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई।
वारदात से पहले ही पांचों आरोपी पकड़ लिए गए। उन्होंने 3 दिन पूर्व स्कूल रोड स्थित मनीष ड्रेसेस व अनिल बर्तन दुकान तथा पूर्व में रितेश अग्रवाल के खरसिया रोड स्थित रितेश एजेंसी में चोरी की बात भी स्वीकार की। पुलिस ने उनके कब्जे से एक देशी रिवाल्वर, एक तलवार, 2 सब्बल व प्लास जब्त किया है।
इसके अलावा उनके पास से 25 हजार रुपए नकद व 19 नग चांदी का सिक्का बरामद किया है। पुलिस ने पांचों के खिलाफ धारा 399, 402 व 25-27 आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। उपरोक्त तीनों दुकानों में चोरी के मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 457 व 380 के तहत अपराध दर्ज हैं।

ये हैं पकड़े गए आरोपी
पुलिस ने जिन 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें झारखंड के साहेबगंज जिला के ग्राम राजमहल मोजबानीचक निवासी जिम्मेदार शेख पिता सत्तार शेख 35 वर्ष, असगर शेख पिता ऐनुल शेख 18 वर्ष, असलम शेख पिता सुसुद्दीन शेख 42 वर्ष, आलम शेख पिता इरफान शेख 45 वर्ष तथा मजबूर शेख पिता अलीमुद्दीन शेख 50 वर्ष शामिल हैं।
यह भी पढ़ें
शहर से बाइक चोर गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार, निशानदेही पर पुलिस ने 4 बाइक व 1 स्कूटी की बरामद


दुकानदार देगा 11 हजार रुपए का इनाम
गिरफ्तार किए गए 5 चोर-डकैत अमित रेडियो में चोरी करने जा रहे थे। इससे पूर्व ही पुलिस द्वारा इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे खुश होकर अमित रेडियो के संचालक अमित गोयल द्वारा पुलिस की टीम को 11 हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में कोतवाली टीआई भारद्वाज सिंह, साइबर सेल प्रभारी विद्याभूषण भारद्वाज, एसआई प्रमोद पांडेय, सरफराज फिरदौसी, रामनरेश गुप्ता, डाकेश्वर सिंह, एएसआई भूपेश सिंह, विवेक पांडेय, प्रधान आरक्षक सुधीर सिंह, अजय पांडेय, सरके खेस, आरक्षक मंटू गुप्ता, राकेश शर्मा, कुंदन सिंह, जयदीप सिंह, शिव राजवाड़े, विकास सिंह, विमल कुमार, शाहबाज अंसारी, अमित विश्वकर्मा, इदरीश खान, बृजेश राय, अंशुल शर्मा के अलावा साइबर सेल के सदस्य शामिल थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीमहरौली में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद जोरदार धमाका लगी आग, एक घायलमानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.