मंत्री अमरजीत बोले- पीएम मोदी से डरते हैं राज्यसभा सांसद नेताम, कोई भूखा न रहे इसकी हम कर रहे चिंता

Political news: खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने पत्रकारों से की चर्चा, कहा- हम राज्य के 65 लाख कार्डधारकों को उपलब्ध करा रहे हैं राशन

By: rampravesh vishwakarma

Published: 10 May 2020, 02:33 PM IST

अंबिकापुर. खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने रविवार को पत्रकारों से अपने निवास पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण काल में हमारी एक बड़ी चिंता थी कि हमारे राज्य में लोगों को कैसे राशन उपलब्ध कराया जाए। इस पर हमने दूसरे राज्यों से बेहतर काम किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की थी कि हमारी ज़मीन पर कोई भूखा नहीं सोएगा, इस हमने अब तक सच कर दिखाया है। शराब बंदी की राजनीति के सवाल पर उन्होंने कहा कि लगता है राज्यसभा सांसद नेताम पीएम एवं गृहमंत्री से डरते हैं।


छत्तीसगढ़ सरकार पिछले लगभग 3 माह से राज्य के अंतिम छोर तक लोगों को राशन पहुंचाने की हर सम्भव कोशिश की है। उन्होंने कहा कि कोरोना से हमारे चिकित्सा जगत के साथी एवं पुलिस महकमे के साथियों ने शानदार काम किया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भी इसमें महती भूमिका रही है।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान से भी उनकी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात हुई थी। उनसे भी राज्य सरकार ने खाद्यान्न सुरक्षा के तहत 3 के बजाए 6 माह का राशन उपलब्ध कराने की मांग की है।


नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में हुई दिक्कत
मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि मैदानी इलाकों में तो राशन एवं अन्य ज़रूरत के सामान आसानी से उपलब्ध करा दिए गए लेकिन नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में काम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद लोगों तक खाद्य सामग्री पहुंचाई गई।


प्रधानमंत्री से डरते हैं रामविचार नेताम
शराब बन्दी पर हो रही राजनीति के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह साथ में खड़े होकर लड़ाई लडऩे का समय है। हम केंद्र की एडवाइजऱी का पालन कर रहे हैं। इस पर यदि राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम राजनीति कर रहे हैं तो यह परिलक्षित होता है कि वे किसी दबाव में हैं। लगता है कि वे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय गृहमंत्री के दबाव में व डरकर ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं।


मैनपाट के विकास की योजना तैयार
उन्होंने यह भी बताया कि मैनपाट के विकास के लिए भी वे अपनी ओर से कोशिशों में लगे हुए हैं। जल्द ही यहां विभिन्न सडक़ों का निर्माण एवं उन्नयन का कार्य कराया जाएगा। शैला रिसॉर्ट के पास जल्द ही एक रेस्ट हाउस का कार्य शुरू करा लिया जाएगा। इसके अलावा मुख्य मार्गों पर विद्युतीकरण कराए जाने की भी तैयारी है।

COVID-19
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned