scriptराज्यसभा सांसद नेताम बोले- अपराध का टापू बन गया है छत्तीसगढ़, यहां कलेक्टरों के पोस्ट की हो रही नीलामी | Political News: Netam said- Chhattisgarh has made crime island | Patrika News

राज्यसभा सांसद नेताम बोले- अपराध का टापू बन गया है छत्तीसगढ़, यहां कलेक्टरों के पोस्ट की हो रही नीलामी

locationअंबिकापुरPublished: Jul 06, 2022 09:37:40 pm

Chhattisgarh Political News: भाजपा कार्यालय (BJP Office) में आयोजित प्रेस कांफे्रंस में राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम (Ramvichar Netam) ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कहा- छत्तीसगढ़ महतारी (Chhattisgarh Mahtari) को शर्मसार कर रही है प्रदेश सरकार

Ramvichar Netam

BJP Press conference

अंबिकापुर. Chhattisgarh Political News: प्रदेश में जब से भूपेश सरकार आई है तब से यहां भ्रष्टाचार, बलात्कार सहित अन्य आपराधिक घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। छत्तीसगढ़ को अपराध का टापू बना दिया गया है। भूपेश सरकार बिचौलियों के माध्यम से चल रही है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ महतारी (Chhattisgarh Mahtari) को भी शर्मसार कर रही है। पिछले दिन हुए आईटी की रेड में 200 करोड़ रुपए से अधिक के प्रमाणित दस्तावेज मिले हैं। उक्त बातें बुधवार को राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने अंबिकापुर स्थित भाजपा कार्यालय में पत्रवार्ता आयोजित कर कहीं।

राज्यसभा सांसद नेताम ने कहा कि भ्रष्टाचार में ब्यूरो क्रेट्स का डायरेक्ट इन्वॉल्वमेंट है, यहां कलेक्टरों के पोस्ट की नीलामी की जा रही है। प्रदेश में सर्वाधिक पोस्टिंग के रेट वाला जिला कोरबा बताया जा रहा है। प्रदेश में लूट तंत्र की जगह बन गई है।
जिस ब्यूरो क्रेट्स से पूरा प्रशासन चलता है जनता की आशा और उम्मीद बंधी रहती है, ऐसे पोस्ट की नीलामी कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है।

प्रेस वार्ता में भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंह देव, पूर्व सांसद कमलभान सिंह, पूर्व महापौर प्रबोध मिंज, अखिलेश सोनी, त्रिलोक कपूर कुशवाहा, अभिमन्यु गुप्ता, संतोष दास सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

‘अपने आका को खुश कर रही है भूपेश सरकार’
छत्तीसगढ़ की शासन व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। प्रदेश सरकार अपने मूल कर्तव्य को छोड़ भ्रष्टाचार, उगाही कर अपने आका को खुश करने में लगी है। यहां के गांव, गरीब, किसान, मजदूर का हक मारकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार जैसी घटनाएं हो रहीं है। कुछ दिन पूर्व जांजगीर के अकलतरा में जो घटना हुई है, इससे निर्भया कांड की यादें ताजा हो गईं हैं।

कलक्टर ने ब्लैक बोर्ड पर लिखा गणित का सवाल, कहा- इसे हल करो, नहीं सोल्व कर पाए स्वामी आत्मानंद स्कूल के शिक्षक


जमीन पर कब्जा कर रहे हैं जनप्रतिनिधि
नेताम ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार में जमीन दलाली बढ़ गई है। कांग्रेस के जनप्रतिनिधि जमीन पर कब्जा करने में लगे हैं। वहीं रेत बिचौलिए भी काफी सक्रिय हैं, विशेषकर बलरामपुर व सूरजपुर जिले में धड़ल्ले से रेत का दोहन किया जा रहा है। बलरामपुर जिले में हजारों ट्रक रेत बेचकर बिचौलियों द्वारा रखा गया है।
इसकी शिकायत करने के बावजूद भी कलेक्टर व एसपी कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। उन्होंने महामाया पहाड़ पर अतिक्रमण की भी बात कहीं।

छात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइए


‘छत्तीसगढ़ महतारी को शर्मसार कर रही सरकार’
राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि 30 जून को जिस प्रकार आईटी डिपार्टमेंट ने एक बड़ी कार्रवाई की और छत्तीसगढ़ में चल और अचल संपत्ति को जब्त किया। इस रेड में 200 करोड़ से अधिक के कलेक्शन के प्रमाणित दस्तावेज मिले हैं।
यह रेड मुख्य रूप से प्रदेश में ट्रांसपोट्र्स से हो रही अवैध कमाई को भी प्रमाणित करती है। प्रदेश की जनता इसे देखकर समझ रही है। इससे छत्तीसगढ़ को शर्मसार होना पड़ा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो