scriptPolitics: MLA said- Demonetisation-GST has broken waste of business | मंत्री टीएस के करीबी विधायक बोले- नोटबंदी-जीएसटी से व्यापार की टूटी कमर, बढ़ती महंगाई से जनता त्रस्त | Patrika News

मंत्री टीएस के करीबी विधायक बोले- नोटबंदी-जीएसटी से व्यापार की टूटी कमर, बढ़ती महंगाई से जनता त्रस्त

Political News: बिलासपुर विधायक (Bilaspur MLA) शैलेष पांडेय ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में काला धन (Black money) वापस लाने के लिए सबसे बड़ा काम नोटबंदी किया था। काला धन तो वापस नहीं आया पर व्यापार व मध्यम वर्ग के लोगों की कमर टूट गइ

अंबिकापुर

Published: November 18, 2021 11:45:00 pm

अंबिकापुर. Political News: देश में बढ़ती महंगाई से लोग त्रस्त हैं। केंद्र की बीजेपी सरकार ने जो वादे कर वर्ष 2014 में विशाल बहुमत के साथ सरकार बनाई थी उस वादे को पूरा नहीं कर रही है।
Chhattisgarh Political News
Political News
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में काला धन वापस लाने के लिए सबसे बड़ा काम नोटबंदी किया था। काला धन तो वापस नहीं आया पर व्यापार व मध्यम वर्ग के लोगों की कमर टूट गई।

उक्त बातें गुरुवार को बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे ने राजीव भवन (Rajiv Bhavan) में आयोजित पत्रवार्ता में कहीं। शैलेश पांडे कांग्रेस द्वारा बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ चलाई जा रही जन जागरण यात्रा में शामिल होने अंबिकापुर पहुंचे थे।
उन्होंने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने जीएसटी लागू किया, जिससे भी लोगों को भारी परेशानी हुई। जीएसटी लागू करने से भी देश की अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है। व्यापार देश की रीढ़ का हड्डी माना जाता है। प्रधानमंत्री ने पहले कार्यकाल में देश की जीडीपी गिरा दी,
दूसरे कार्यकाल में जीडीपी को रिकवर करने के लिए 17 सेक्टर को निजी करण करने की बात कही। देश की आर्थिक स्थिति सुधर सके इसलिए उन्होंने रेलवे व एयरलाइंस को निजी करण कर दिया। पत्रवार्ता में कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता, महापौर डॉ. अजय तिर्की, हेमंत सिन्हा, विनय शर्मा, आशीष वर्मा सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
यह भी पढ़ें
कांग्रेसी कार्यकर्ता हुए नाराज तो प्रभारी मंत्री बोले- हमारी पार्टी में प्रजातंत्र है भाजपा में नहीं


अत्याचार कर रही बीजेपी की सरकार
विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि सत्ता पाने के लिए देश में सब कुछ बेचने से लेकर कोई भी काम कर सकती है, वह है केंद्र की मोदी सरकार। यह सरकार देश में सिर्फ और सिर्फ केवल अत्याचार कर रही है।
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 110 डॉलर प्रति बैरल हुआ करता था तब देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत 70 और 80 रुपए थी। जबकि आज कच्चे तेल की कीमत 72 से 75 डॉलर प्रति बैरल है, इसके बावजूद पेट्रोल और डीजल 100 रुपए प्रति लीटर है।

जनता से वसूल रहे अधिक टैक्स
शैलेश पांडे ने कहा कि डीजल पेट्रोल में सेस लगाकर देश की जनता से केंद्र सरकार अधिक से अधिक टैक्स वसूलने का काम कर रही है। रसोई गैस 450 से 500 में मिलता था, आज रसोई गैस का दाम 1000 से भी अधिक हो गया है। इससे आम जनता काफी परेशान है। जनता के साथ अन्याय हो रहा है। केंद्र की मोदी सरकार जनता की गाढ़ी कमाई को ठगने का काम कर रही है।
यह भी पढ़ें
राजीव भवन में जगह नहीं मिलने पर भिड़े जिला कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ता, फाड़े बैनर-पोस्टर, पुलिस फोर्स तैनात


जख्म भरने का काम कर रही है प्रदेश सरकार
बिलासपुर विधायक ने कहा कि केंद्र सरकार ने 7 सालों में जनता को जो जख्म दिया है उसे प्रदेश की कांग्रेस सरकार भरने का काम कर रही है। कांग्रेस की सरकार प्रदेश में आई तो छत्तीसगढ़ के किसानों को ऋण माफी कर राहत पहुंचाने का काम किया।
सरकार में आने के बाद लगभग 6 हजार करोड़ रुपए का ऋण माफ किया है, इसके अलावा 25 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी करने का काम किया है। प्रदेश में बीजेपी की 15 साल सरकार रही पर किसानों का ऋण माफ नहीं किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाकोरोना से बचने एडवाइजरी जारी-फल और सब्जियों में बरतें ये सावधानियांमहाराष्ट्र से सटे CG के इस जिले में कोविड पॉजिटिविटी रेट बढ़ा, कलेक्टर ने स्कूल, आंगनबाडिय़ों को किया लॉक, टिफिन से मिलेगा बच्चों को गर्म भोजनArmy Day 2022: आज से नई लड़ाकू वर्दी में दिखेंगे हमारे जवान, सेना दिवस पर थलसेना प्रमुख लेंगे परेड की सलामी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.