scriptपिता को दफन करने की कर रहा था तैयारी, अचानक पुलिस पहुंची और मां-बेटे को भेज दिया जेल | Preparation of father funeral police reached and arrested son-mother | Patrika News

पिता को दफन करने की कर रहा था तैयारी, अचानक पुलिस पहुंची और मां-बेटे को भेज दिया जेल

locationअंबिकापुरPublished: Dec 08, 2017 06:51:17 pm

शराब के नशे में गाली-गलौज कर रहे पिता की हाथ-मुक्के व डंडे से बेटे ने मां के सामने की थी पिटाई, शव दफनाने की थी तैयारी

Son-mother arrested

Son-mother arrested

बैकुंठपुर/पटना. पिता की गाली-गलौज से परेशान एक युवक ने 6 दिसंबर को मां के सामने हाथ-मुक्के व डंडे से बेदम पिटाई कर दी थी। गंभीर चोट लगने से पिता की मौत हो गई। 7 दिसंबर को युवक अपने पिता को दफन करने की तैयारी कर रहा था। इसी बीच उसके चचेरे भाई ने पुलिस को सूचना दे दी।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जब्त कर लिया। पीएम में चोट से मौत की पुष्टि होने पर पुलिस ने पूछताछ के बाद बेटे व मां को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है।

माममले का खुलासा करते हुए डीएसपी सोनिया उके व थाना प्रभारी आनंद सोनी ने बताया कि मुखबिर के माध्यम से ७ दिसंबर को ग्राम टेमरी में एक ग्रामीण की संदेहास्पद मौत होने के बाद अंतिम-संस्कार करने की सूचना मिली थी। मामले में पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर शव को जब्त कर लिया और शव का परीक्षण किया।
इसमें मृतक के शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान पाए गए थे। पुलिस ने हत्या की आशंका होने पर पीएम कराया, पीएम रिपोर्ट में मारपीट करने व अत्याधिक रक्तस्राव होने के कारण मौत होने की पुष्टि की गई थी। मृतक के चचरे भाई की सचूना पर मर्ग कायम कर रिश्तेदार व ग्रामीणों से पूछताछ की गई थी।
इस दौरान पता चला कि 6 दिसंबर को श्रवण सिंह रात करीब ९ बजे शराब पीकर सोने जा रहा था। वह नशे में पुत्र कृष्णा से किसी बात को लेकर गाली-गलौज कर रहा था। इस पर पुत्र ने मां यशोदा के सामने पिता की लात-घूसे, जलती लकड़ी व डंडे से पिटाई कर दी थी। इससे उसकी घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी।
मामले में पुलिस ने आरोपी पुत्र व मां के खिलाफ धारा 302 201 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। कार्रवाई में उप निरीक्षक के मानिकपुरी, अजीत, मनोज पाण्डेय, राम प्रकाश तिवारी, सविता बेक शामिल थे।

अपराध का ग्राफ बढ़ा, दो महीने में सात हत्याएं
पटना थाना क्षेत्र में हत्या, चोरी, अवैध कारोबार सहित अन्य अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। पुलिस के अनुसार पिछले २ महीने में सात हत्याएं हो चुकी है। हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सभी मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है और आरोपियों को जेल भेज दिया है। लेकिन स्थानीय ग्रामीणों ने लगातार अपराध के बढ़ते ग्राफ को देखकर चिंता जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो