scriptpreparation of program | 22 जनवरी को एक लाख दीपों से जगमगाएगा गांधी स्टेडियम | Patrika News

22 जनवरी को एक लाख दीपों से जगमगाएगा गांधी स्टेडियम

locationअंबिकापुरPublished: Dec 01, 2023 07:58:42 pm

22 जनवरी 2024 को राम जन्मभूमि पर रामलला विराजमान होंगे। इस ऐतिहासिक अवसर पर रामनगरी अयोध्या में देश का सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन होने जा रहा है। वहीं पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट रामलाल प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव आयोजन को विश्व व्यापी स्वरूप देने में लगा हुआ है। इस पवित्र दिवस को सरगुजा की दृष्टि से लोकोत्तर बनाने का नगर वासियों ने भी संकल्प लिया है। इसी तारतम्य में विगत 25 नवंबर को नगर स्थित कैलाश मंगलम होटल में नगर के गणमान्य नागरिकों की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।

22 जनवरी को एक लाख दीपों से जगमगाएगा गांधी स्टेडियम
22 जनवरी को एक लाख दीपों से जगमगाएगा गांधी स्टेडियम
अंबिकापुर। 22 जनवरी 2024 को राम जन्मभूमि पर रामलला विराजमान होंगे। इस ऐतिहासिक अवसर पर रामनगरी अयोध्या में देश का सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन होने जा रहा है। वहीं पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट रामलाल प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव आयोजन को विश्व व्यापी स्वरूप देने में लगा हुआ है। इस पवित्र दिवस को सरगुजा की दृष्टि से लोकोत्तर बनाने का नगर वासियों ने भी संकल्प लिया है। इसी तारतम्य में विगत 25 नवंबर को नगर स्थित कैलाश मंगलम होटल में नगर के गणमान्य नागरिकों की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को भव्य दर्शनीय बनाने की दृष्टि से अनेक निर्णय लिए गए। कार्यक्रम की तैयारी में लगे सामाजिक कार्यकर्ता निलेश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर वासियों के सामूहिक योगदान से नगर के गांधी स्टेडियम में 22 जनवरी 2024 को नगर की माताओं, बहनों व बच्चों द्वारा मैदान के चप्पे चप्पे को एक लाख दीपों से विमंडित कर मैदान के बीचो-बीच दीपों से ही जय श्री राम लिखा जाएगा।
कार्यक्रम स्थल में भव्य आतिशबाजी के साथ प्रसिद्ध भजन गायको की उपस्थिति में भजन संध्या व मैदान के एक छोर में नवनिर्मित राम मंदिर का प्रतीक रखकर महा आरती का आयोजन किया जाएगा। बैठक में शहर के गणमान्य नागरिक, सामाजिक कार्यकर्ता, विभिन्न क्षेत्रों व राजनीति से जुड़े हुए प्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

शहर को १० जोन में बांटा
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरे शहर को 10 जोन में बाटकर घर-घर कार्यक्रम से संदर्भित पत्रक वितरित कर आम जन को आमंत्रित किया जाएगा। इसी परिप्रेक्ष्य में आयोजन समिति के सदस्यों ने नगर के युवा इंजीनियरों को बुलाकर मैदान का अवलोकन कर कार्यक्रम को व्यवस्थित रूप से संपादित करने की रूपरेखा तय की। प्रयोजन की अगली बैठक दिसंबर माह के दूसरे सप्ताह में आयोजित किया जाना तय हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो