scriptमौत के बाद घर में ही शव दफन करने की चल रही थी तैयारी, अचानक पहुंच गई पुलिस और… | Preparation to buried dead body in house, reached police | Patrika News

मौत के बाद घर में ही शव दफन करने की चल रही थी तैयारी, अचानक पहुंच गई पुलिस और…

locationअंबिकापुरPublished: Feb 06, 2021 09:35:13 pm

Dead body buried: मोहल्लेवासियों को जब घर में ही शव (Dead body) दफन करने की तैयारी की सूचना मिली तो उन्होंने निगम (Nigam) व पुलिस टीम को दी सूचना

मौत के बाद घर में ही शव दफन करने की चल रही थी तैयारी, अचानक पहुंच गई पुलिस और...

Police on the spot

अंबिकापुर. शहर के नमनाकला पावर हाउस में एक व्यक्ति की मौत हो जाने पर उसके घर वाले घर में ही दफनाने (Burry) की तैयारी कर रहे थे। मोहल्ले वालों को जब यह पता चला तो इसकी जानकारी उन्होंने नगर निगम को दी।
सूचना पर नगर निगम के साथ ही डायल 112 की टीम ने मौके पर पहुंच कर परिजन को समझाइश दी और मुक्तिधाम ले जाने की बात कही। टीम की काफी समझाश देने के बाद परिवार वाले शव को मुक्तिधाम ले जाने को तैयार हुए। जबकि परिजन परंपरा के अनुसार घर में ही शव दफन करने की बात पर अड़े हुए थे।

शहर के नमनाकला पावर हाउस के स्थानीय लोगों ने नगर निगम को सूचना देकर बताया कि नमनाकला पावर हाउस के पास रहने वाले एतवा राम के परिवार में किसी की मृत्यु (Death) हो गई है। परिवार के सदस्यों द्वारा घर में ही शव दफनाने का कार्य किया जा रहा है।
सूचना पर मौके पर पहुंची नगर निगम व डायल 112 की टीम द्वारा घर वालों को समझाया गया। वहीं परिजनों ने बताया कि उनके द्वारा वर्षों से चली आ रही अपनी परंपरा (Tradition) के अनुसार किसी की मृत्यु पर शव को घर के ही परिसर में दफनाया जाता है।

अंत में मुक्तिधाम ले जाने को हुए तैयार
मृतक के परिजन शव को घर के परिसर में ही दफनाने पर अड़े थे, जबकि निगम व पुलिस (Police) टीम द्वारा उन्हें काफी समझाइश दी गई। अंत में परिजन शव को मुक्तिधाम ले जाने को तैयार हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो