नेशनल ड्रॉप रो बॉल प्रतियोगिता में प्रियंका ने छत्तीसगढ़ के लिए जीता गोल्ड

लगातार दूसरी बार किया यह कारनामा, राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में लहराया अपना परचम

By: rampravesh vishwakarma

Published: 09 Dec 2017, 01:30 PM IST

अंबिकापुर. पिछड़ा क्षेत्र होने के बावजूद सरगुजा जिले के युवा संसाधनों के अभाव में भी अपने मेहनत और लगन से विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ और जिले का नाम रौशन कर रहे हैं। चाहे फुटबॉल हो या क्रिकेट, बास्केटबॉल हो या सिलमबम प्रतियोगिता। सरगुजा के खिलाडिय़ों ने हर जगह अपना लोहा मनवाया है।

इसी कड़ी में ड्रॉप रो बॉल प्रतियोगिता में शहर की युवा खिलाड़ी पटेलपारा निवासी प्रियंका पैकरा ने दूसरी बार राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रौशन किया है। इस खेल में सरगुजा जिला पिछले तीन-चार सालों से छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करता आ रहा है। प्रियंका की इस उपलब्धि पर शहरवासियों ने बधाई दी है।


विगत कई वर्षों से ड्रॉप रो बॉल खेल में राष्ट्रीय स्तर पर सरगुजा के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा से मेडल जीत कर जहां छत्तीसगढ़ राज्य को गौरवान्वित कर रहे हैं वहीं सरगुजा का नाम भी रौशन कर रहे हैं। इसी कड़ी में अंबिकापुर के पटेलपारा निवासी प्रियंका पैंकरा ने लगातार दूसरी बार राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के लिए गोल्ड मेडल जीत कर अपनी मेहनत के साथ अपने प्रशिक्षक का भी नाम रौशन किया है।

प्रियंका ड्रॉप रो बॉल का अभ्यास गांधी स्टेडियम, बास्केटबॉल ग्राउंड पर कोच राजेश प्रताप सिंह की देखरेख मे करती आ रही हैं। इसके अलावा इस खेल में डब्ल्यूएसओसीबीएससी के टीम में भी सरगुजा जिले के एम. जुबली मेमोरियल स्कूल के बालिकाओं ने पहली बार हिस्सा लिया था।

इसमें सोनल प्रिया लकड़ा, ईशा बेदी बड़ा, दिव्यांशी बरला ,संजना रावत और सूर्य प्रकाश पैकरा ने संत हरकेवल विद्यालय की ओर से राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता ड्रॉप रो बॉल में भाग लिया।

प्रियंका और उसकी साथियों की इस उपलब्धि पर उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सुशील कुमार यादव, कृष्ण प्रताप सिंह, नितिन त्रिपाठी, आनंद डोंगरे, फादर अनूप, रघुनाथ मुखर्जी, गौरव सिंह, सुनैना जायसवाल, मरियम एडगी व पूजा अम्बष्ट ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned