scriptProperties of unregulated finance companies will be attached | अनियमित फाइनेंस कंपनियों की संपत्तियां होगी कुर्क, धूप में ड्यूटी करने वाले जवानों को मिलेगा इलेक्ट्रॉल पाउडर | Patrika News

अनियमित फाइनेंस कंपनियों की संपत्तियां होगी कुर्क, धूप में ड्यूटी करने वाले जवानों को मिलेगा इलेक्ट्रॉल पाउडर

आईजी ने रेंज के सभी एसपी की बैठक लेकर अनियमित फाइनेंस कंपनियों (Irregular finance company) के खिलाफ कार्रवाई करने के दिए निर्देश, सीएम के 4 मई से सरगुजा विधानसभा क्षेत्रों में दौरे व भ्रमण कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस अधिकारियों (Police Officers) से की विशेष चर्चा

अंबिकापुर

Published: April 26, 2022 11:22:53 pm

अंबिकापुर. Surguja Police: सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अजय कुमार यादव द्वारा पुलिस अधीक्षकों की अपराध समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक सरगुजा अमित तुकाराम कांबले, सूरजपुर राजेश अग्रवाल, बलरामपुर रामकृष्ण साहु, कोरिया प्रफुल्ल कुमार ठाकुर उपस्थित रहे। आईजी ने जिलों की अपराध एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अनियमित फाइनेंस कंपनियों के खिलाफ संपत्तियां कुर्क, नीलाम करने के भी निर्देश दिए। वहीं उन्होंने सभी एसपी से कहा कि धूप में ड्यूटी करने वाले जवानों को इलेक्ट्रॉल पाउडर देने के साथ ही उनके लिए पेयजल की व्यवस्था कराएं।
Irregular finance companies
Surguja IG Ajay Kumar Yadav

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 4 मई से विधानसभा क्षेत्रों का दौरान भ्रमण कार्यक्रम सरगुजा जिले से शुरु होने वाला है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हेतु आईजी द्वारा सभी एसपी से विशेष चर्चा की गई। चर्चा के दौरान जिलों में तैनात पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों की तैनाती, जिलों में उपलब्ध संसाधन, सुरक्षा व्यवस्था में उपयोग होने वाले उपकरणों के बारे में विस्तृत चर्चा करते हुए सुरक्षा संबधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
आईजी ने इस बात पर विशेष बल दिया गया कि गंभीर किस्म के प्रकरणों में सतत विवेचना करते हुए यथाशीघ्र विधिसम्मत निराकरण करें। प्रकरण लंबी अवधि तक विवेचना में लंबित न रहे। महिला संबंधी मामलों में तत्काल संज्ञान लेकर विधिसम्मत कार्रवाई करें। साथ ही इस बात पर विशेष बल दिया गया कि जिलों मे महिलाओं व बच्चों से संबंधित प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई करते हुए समय-सीमा के भीतर निराकरण भी करें।

अनियमित वित्तीय कंपनियों की संपत्तियां होगी कुर्क
आईजी ने कहा है कि अनियमित वित्तीय कंपनियों के विरूद्ध दर्ज प्रकरणों में अंतरिम कुर्की, अंतिम कुर्की व नीलामी करेें। निवेशकों की धन वापसी की प्रतिदिन समीक्षा पुलिस अधीक्षक खुद करें।
अनियमित वित्तीय कंपनियों की राज्य एवं राज्य से बाहर स्थित अचल संपत्तियों के चिन्हांकन एवं उनकी कुर्की की कार्रवाई भी जल्द कराएं। आईजी ने कहा कि विभिन्न प्रकरणों के फरार आरोपियों की पता तलाश हेतु विशेष टीम गठित कर उनकी गिरफ्तारी कराई जाए।

सडक़ हादसे में कमी लाने के करें प्रयास
आईजी ने सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए विशेष प्रयास किये जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए दुर्घटना के प्रकरणों पीडि़तों को राहत राशि सहित अन्य दस्तावेज उपलब्ध कराए जाने हेतु थाना स्तर पर ही सहायक उप निरीक्षक स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी के रूप में नामांकित करें ताकि पीडि़तों को परेशान न होना पड़े। उन्हें शासन स्तर से मिलने वाली राहत राशि शीघ्र उपलब्ध हो सके।

धूप में ड्यूटी करने वाले जवानों को मिलेगा इलेक्ट्रॉल पाउडर
आईजी ने रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वर्तमान में पड़ रही भीषण गर्मी व तेज धूप में पुलिस जवान ड्यूटी पर तैनात रहते हैं, इन जवानों को इलेक्ट्रॉल पाउडर और पेयजल की व्यवस्था पूरी व्यवस्था कराएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंइलाहाबाद हाईकोर्ट से अनिल अंबानी को मिली राहत, उत्पीड़न कार्रवाई पर लगी रोक, जानिए पूरा मामलादो जुलाई से इन सुपरफास्ट ट्रेनों में कर सकेगें जनरल टिकट पर यात्राPOLITICS: मध्यप्रदेश की सियासत से परिवारवाद का सफाया शुरूUddhav Thackeray Resigns: फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने सीएम और MLC पद से दिया इस्तीफा, कहा- मेरी शिवसेना मुझसे कोई नहीं छीन सकताउदयपुर हत्याकांड के तार पाकिस्तान से जुड़े, दावत ए इस्लामी संगठन से सम्पर्क में थे आरोपीGST Council Meeting: बैठक के दूसरे दिन राज्यों को झटका, गेमिंग-कसीनों पर नहीं हो सका फैसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.