scriptprotest against coal mines | परसा कोल परियोजना के विरोध में अब रेल रोकने की तैयारी | Patrika News

परसा कोल परियोजना के विरोध में अब रेल रोकने की तैयारी

परसा कोल परियोजना के खिलाफ हरिहरपुर में चल रहे अनिश्चितकालीन धरने का रविवार को 75वां दिन था। इस आंदोलन के समर्थन में धरनास्थल पर छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष परते ने कहा कि हसदेव के समृद्ध जंगल को बचाने के लिए आदिवासी एक दशक से आन्दोलनरत है परन्तु केंद्र और राज्य सरकार आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों को दरकिनार कर कोयले की लूट हेतु एक के बाद एक स्वीकृति दिए जा रहे हैं।

अंबिकापुर

Published: May 15, 2022 08:30:58 pm

अंबिकापुर। परसा कोल परियोजना के खिलाफ हरिहरपुर में चल रहे अनिश्चितकालीन धरने का रविवार को 75वां दिन था। इस आंदोलन के समर्थन में धरनास्थल पर छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष परते ने कहा कि हसदेव के समृद्ध जंगल को बचाने के लिए आदिवासी एक दशक से आन्दोलनरत है परन्तु केंद्र और राज्य सरकार आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों को दरकिनार कर कोयले की लूट हेतु एक के बाद एक स्वीकृति दिए जा रहे हैं।
protest
परसा कोल परियोजना के विरोध में अब रेल रोकने की तैयारी
इसका हम पुरजोर विरोध करते हैं और इस आंदोलन को समर्थन देने हम 20 मई को बड़ा प्रदर्शन करने जा रहे हैं। प्रदेश के विभिन्न जिलों से हमारे कार्यकर्ता हरिहरपुर पहुंचेंगे और रेल रोकेंगे । छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग से बिलासपुर जि़लाध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित जिला महासचिव और प्रदेश सचिव भी उपस्थित थे ।झारखंड से नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेज विरोधी केंद्रीय जनसंघर्ष समिति लातेहार से आए जेरोम कुजुर ने कहा कि शासन और प्रशासन निजी कंपनी के दबाव में काम कर रहा है, यही वजह है कि लगभग 300 पेड़ों को रातों रात काट दिया गया।
गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पोया ने कहा कि यह दु:खद है कि आपकी मांगों को सरकार ने सिरे से खारिज कर परसा कोयला खदान को स्वीकृति जारी कर दी। ग्रीन आर्मी रायपुर से अमिताभ दुबे ने कहा कि जब हमने सुना कि हसदेव में साढ़े चार लाख पेड़ काटे जाने है तो हमने हरिहरपुर जाने का फैसला किया और आज आपके समर्थन में हमारी टीम से 50 पर्यावरण प्रेमी आपके बीच उपस्थित हैं।
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह कमरो ने कहा कि आपके आंदोलन को समर्थन देने हमारी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी द्वारा 9 सदस्यीय समिति का गठन किया है। छत्तीसगढ़ पेसा और वनाधिकर मान्यता क़ानून का लगातार उल्लंघन किया जा रहा है। हम हसदेव में एक भी पेड़ नही कटने देंगे। जरूरत पड़ी तो हम विधायक का घेराव भी करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.