Video: पीएम मोदी की जनता कफ्र्यू का असर: अंबिकापुर में पसरा सन्नाटा, लोग बोले- नहीं देखा था कभी ऐसा बंद

Public Curfew: कोरोना वायरस से लडऩे पूरे देश के साथ सरगुजा संभाग के लोग भी खड़े नजर आए, व्यापारियों ने स्वस्फूर्त बंद रखीं दुकानें, घरों से नहीं निकले लोग

By: rampravesh vishwakarma

Published: 22 Mar 2020, 03:49 PM IST

अंबिकापुर. चीन से आए कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया को दहशत में डाल दिया है। इसी कड़ी में पूरा देश इस खतरनाक बीमारी से लडऩे एकजुट है। इस वायरस का चेन ब्रेक करने पीएम मोदी ने जनता से 22 मार्च को जनता कफ्र्यू (Public curfew) का आह्वान किया था। इसे देखते हुए रविवार को सरगुजा संभाग के सभी जिलों के लोग घरों से बाहर नहीं निकले।

व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं, इस कारण शहर में सन्नाटा पसरा रहा। आम दिनों में इन स्थानों में काफी भीड़ देखने को मिलती थी। संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में भी जनता कफ्र्यू का काफी असर रहा।

इमरजेंसी सेवाओं को छोडक़र यहां की सभी दुकानें बंद रहीं तथा लोग अपने घरों में रहे। शहर की ऐसी हालत देख लोगों ने कहा कि ऐसा बंद उन्होंने अपनी लाइफ में नहीं देखा था।

coronavirus /a> कोरोना वायरस को डब्ल्यूएचओ द्वारा महामारी घोषित किया गया है। इस महामारी से सतर्कता से ही बचा जा सकता है। छत्तीसगढ़ में एक युवती के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि से पूरे प्रदेश में हडक़ंप मचा हुआ है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने एहतियातन सभी जिलों में धारा 144 लागू कर रखी है।

सभी मॉल, सिनेमाघरों, चौपाटियों, ठेलों, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को बंद कर दिया गया है ताकि लोगों की गैदरिंग न हो। इधर पूरे देश में इस महामारी के धीरे-धीरे पांव पसारने की आशंका के मद्देनजर पीएम मोदी ने जनता से सहयोग का आह्वान किया। उन्होंने 22 मार्च को जनता कफ्र्यू करने की बात कही।

पीएम मोदी की इस बात को लोगों ने धरातल पर उतारा। इसके मद्देनजर जहां सभी व्यापारियों ने स्वस्फूर्त अपनी दुकानें बंद रखीं, वहीं जनता अपने घरों से नहीं निकली। संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में भी पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा।


लोग बोले- नहीं देखा कभी ऐसा बंद
पत्रिका ने जनता कफ्र्यू के बीच कुछ लोगों से बातचीत की। महामाया रोड निवासी सिटी सुपर मार्केट के 45 वर्षीय राजू ने बताया कि उन्होंने अपनी लाइफ में ऐसा स्व-स्फूर्त बंद नहीं देखा था। कोरोना वायरस से लडऩे लोगों ने इतनी जागरुकता दिखाई, यह काफी सराहनीय है।


इमरजेंसी सेवाएं रही खुलीं
पीएम मोदी के जनता कफ्र्यू के आह्वान के बीच इमरजेंसी सेवाएं खुली रहीं। मेडिकल दुकान, फायर ब्रिगेड, अस्पताल सहित अन्य सेवाएं इससे प्रभावित नहीं रहीं। वहीं राज्य सरकार ने भी 31 मार्च तक इमरजेंसी सेवाओं को छोडक़र सभी शासकीय दफ्तर बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। सभी को घर पर रहकर जरूरी कार्य करने कहा गया है।

सरगुजा जिले में कोरोना वायरस की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Coronavirus

coronavirus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned